क्राइम मुख्य खबरें

बागेश्वर धाम मिर्गी ठीक हाेने की उम्मीद लेकर आई 10 साल की बच्ची की मौत, बाबा ने दी भभूति, लेकिन..

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम में मिर्गी से पीड़ित एक बच्ची की मौत का मामला सामने आया है. बीमार बच्ची को उसके परिजन बागेश्वर धाम बीमारी ठीक होने की उम्मीद से लाए थे. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. बाबा (पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री) बोले ले जाओ इसे शांत हो गई. परिजन बच्ची को लेकर अस्पताल […]
10-year old girl Bageshwar Dham Rajasthan hoping to be cured of epilepsy died Baba gave Bhabhuti
अस्पताल में बच्ची की डेडबॉडी के साथ बैठी मां और परिजन. फोटो- लोकेश चौरसिया

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम में मिर्गी से पीड़ित एक बच्ची की मौत का मामला सामने आया है. बीमार बच्ची को उसके परिजन बागेश्वर धाम बीमारी ठीक होने की उम्मीद से लाए थे. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. बाबा (पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री) बोले ले जाओ इसे शांत हो गई. परिजन बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचे तो वहां उन्हें स्ट्रेचर ही नहीं मिला तो गोद में शव लेकर घूमते रहे. मौत के बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, जिसे उसके शव को परिजन प्राइवेट एम्बुलेंस ₹ 11,500 में बाड़मेर राजस्थान ले गये हैं.

जानकारी के मुताबिक 10 वर्षीय बच्ची विष्णु कुमारी पिता बुधराम, अपनी मां धम्मू देवी और मामी गुड्डी के साथ बाड़मेर से 17 फरवरी को बागेश्वर धाम आई थी. परिजनों के मुताबिक बच्ची को मिर्गी के दौरे आते थे, उन्होंने यहां के चमत्कार को सुना तो वे उसे लेकर बागेश्वर धाम आये, जहां उसकी मौत हो गई. बच्ची की मामी ने बताया कि बाबा ने भभूति भी दी थी और देखा भी, लेकिन उसकी जान नहीं बची.

बाबा ने भभूति दी, फिर कहा- शांत हो गई है, ले जाओ इसे
बागेश्वर धाम में आने के बाद भी बच्ची को मिर्गी के दौरे आ रहे, रात भर बच्ची जागी रही, जिसके चलते जब दोपहर में उसकी आंखे झपकी तो परिजनों ने समझा बच्ची सो गई है. लेकिन शरीर में हलचल न होने के बाद उन्हें आशंका हुई तो वे उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.

mp news
फोटो- लोकेश चौरसिया

ये भी पढ़ें: कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष के लिए लाइन में खड़ी महिला की हार्ट अटैक से मौत, महाराष्ट्र से आई थी…

बच्ची की मामी गुड्डी ने बताया कि डेढ साल से धाम आ रहे हैं. इस बार 17 फरवरी शनिवार से बच्ची को परेशानी ज्यादा थी. उसे बाबा जी के पास ले गए तो उन्होंने भवूती भी दी पर नहीं बची बोले शांत हो गई ले जाओ इसे.

ये भी पढ़ें: रुद्राक्ष बांट निरोगी होने का दावा करने वाले पं. प्रदीप मिश्रा के पंडाल में दूसरी मौत! जानें पूरा मामला

नहीं मिली सरकारी एम्बुलेंस..
इतना ही नहीं जिला अस्पताल में चेकअप और मौत की पुष्टि करने के बाद परिजन उसे अपने घर राजस्थान बाड़मेर ले जाना चाहते थे जहां उन्हें सरकारी एंबुलेंस नहीं मिली जिससे वह ₹ 11,500 में प्राइवेट एंबुलेंस करके ले गए.

स्ट्रेचर नहीं मिला तो गोद में शव लेकर एम्बुलेंस तक गए
इस दौरान मानवता को शर्मशार कर देने वाली भी एक तस्वीर निकलकर सामने आई है. जहां उन्हें बच्ची के शव को अस्पताल से एंबुलेंस तक ले जाने के लिये स्ट्रेचर नहीं मिला तो बच्ची की मामी गुड्डी शव को गोद में उठाकर अस्पताल के बाहर एम्बुलेंस तक ले गये. मामले में जब हमने इस बाबत पीड़ित परिवार से पूछा तो वे रो बिलख रहे और गमगीन थे और कुछ भी नहीं बोले.

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण के दरबार पंडाल में महिला की हुई मौत, पति ने बताई ये सच्चाई

इससे पहले 17 फरवरी को भी बाबा को दिखाने के लिए अर्जी लगा चुकी महिला की मौत हो गई थी, उसका नंबर ही नहीं आया और उसके पहले वह गुजर गई. महिला बीमार थी और चमत्कार की उम्मीद लगाकर वहां आई थी, लेकिन उसकी अर्जी लगने से पहले ही महिला की मौत हो गई.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते