अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

काशी एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग, मची अफरातफरी; यात्री ट्रेन से उतरकर भागने लगे

Fire Broke out in Kashi Express: मध्य प्रदेश के हरदा जिले के भिरंगी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार शाम को एक ट्रेन काशी एक्सप्रेस (15017) की एक बोगी में आग लगने की घटना के बाद ट्रेन को करीब 35 मिनट तक रोका गया. तत्काल आग पर काबू पाने के बाद सुधार का काम किया गया और […]
Updated At: Feb 08, 2023 16:00 PM
Fire broke out bogie of Kashi Express Passengers running train accident harda news
हरदा के पास काशी एक्सप्रेस ट्र्रेन की एक बोगी में आग लग गई, जिससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई. - फोटो: लोमेश गौर

Fire Broke out in Kashi Express: मध्य प्रदेश के हरदा जिले के भिरंगी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार शाम को एक ट्रेन काशी एक्सप्रेस (15017) की एक बोगी में आग लगने की घटना के बाद ट्रेन को करीब 35 मिनट तक रोका गया. तत्काल आग पर काबू पाने के बाद सुधार का काम किया गया और इसके बाद ट्रेन को रवाना किया. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. हालांकि आग लगने और धुंआ निकलते ही ट्रेन में अफरातफरी मच गई थी और लोग घबरा गए. इसके बाद यात्री ट्रेन से सामान लेकर उतरकर भागने लगे. रेलवे के पीआरओ सूबेदार सिंह ने बताया कि ब्रेक जाम होने से यह घटना हुई है. इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है. ब्रेक जाम होने के कारण धुंआ निकलता है और इसे तत्काल सही कर दिया गया.

मुंबई-दिल्ली ट्रेन रूट पर मंगलवार शाम डाउन रेलवे लाइन पर मुंबई से गोरखपुर जा रही ट्रेन काशी एक्सप्रेस की जनरल बोगी में अचानक आग लग गई और धुंआ निकलने लगा. इससे जनरल बाेगी समेत कई बोगियों में यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई. हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई. तत्काल सुधार कार्य करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया.

हरदा जिले की बिरंगी रेलवे स्टेशन के पास मुंबई की तरफ से आ रही काशी एक्सप्रेस (15017) के जनरल बोगी में आग लगने की घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई. रेलवे गेटमैन की सूचना पर ट्रेन को भिरंगी रेलवे स्टेशन पर रोका गया. ट्रेन के रुकते ही बोगी में सवार यात्री जान बचाकर बाहर भागे. रेलकर्मियों ने रेलवे स्टेशन पर रखे अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाया. आग से गर्म हुए पहियों के ठंडे होने तक ट्रेन को करीब 35 मिनट खड़ा रखा गया.

पहिए ब्रेक लगने से जाम हो गए थे

बताया गया कि काशी एक्सप्रेस खिरकिया रेलवे स्टेशन से हरदा के लिए मंगलवार शाम को रवाना हुई. इसी दौरान ट्रेन के इंजिन से चौथे नंबर की जनरल बोगी के आगे और पीछे वाले पहिए के ब्रेक जाम हो गए. इसी दौरान रेलवे गेट नंबर 198 पर गेटमैन ने पहियों के ब्रेक में लगी को देखकर तुरंत भिरंगी रेलवे स्टेशन मास्टर को सूचना दी. उन्होंने ट्रेन के ड्राइवर को घटना की जानकारी देकर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को खड़ा करवाया.

Good News: इंदौर से हज की फ्लाइट दोबारा शुरू, जानें किस वजह से आ रही थी परेशानी?

यात्रियों ने कहा- धुआं देखकर घबरा गए थे
काशी एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सवार यात्री शिवकुमार राजभर, विनोदसिंह ठाकुर ने मीडियाकर्मियों को बताया कि बोगी में अचानक धुआं आने लगा जिसे देखकर लोग घबरा गए. ट्रेन के दरवाजे पर बैठे यात्रियों ने नीचे झांककर देखा तो बोगी के आगे और पीछे के तरफ के दोनों पहियों में आग की लपटे दिखाई दी. बोगी में बैठे लोगों में अफरा-तफरी मच गई और सभी लोग आग लगने को लेकर चिल्लाने लगे. भिरंगी रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन को रोक दिया. जैसे ही ट्रेन रूकी तो महिला, पुरुष बोगी में अपना सामान छोड़कर जान बचाकर रेलवे लाइन में उतर गए. पांच मिनट में पूरी बोगी खाली हो गई और लोग दूर जाकर जाकर खड़े हो गए.

कैंसर से पीड़ित अपने पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए बेटे ने किया यह अनोखा काम, जानें पूरा मामला

अग्निशमन के साथ पहुंचे रेल कर्मचारी, किया छिड़काव
गेटमैन की सूचना पर भिरंगी रेलवे स्टेशन का स्टॉफ अग्निशमन यंत्र लेकर बोगी के पास पहुंचा. वहीं ट्रेन के ड्राइवर और गार्ड भी मौके पर आए. कर्मचारियों ने बोगियों के दोनों हिस्सों में भड़की आग पर अग्निशमन से छिड़काव कर आग पर काबू पाया. इसके बाद गर्म हुए पहियों को ठंडा होने का इंतजार करने के लिए ट्रेन को करीब 35 मिनट तक खड़ा रखा गया. इसके बाद पहिए के ब्रेक में जली रबर को बदला गया. वहीं, ट्रेन की अन्य बोगियों के पहियों की बारीकी से जांच की गई है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में