मुख्य खबरें राजनीति

गुना में भाजपा जिला कार्यालय की ‘नाक के नीचे’ चल रही शराब की दुकान, क्यों हो रही है उमा भारती की चर्चा?

Guna News: मध्य प्रदेश में पिछले करीब 20 साल से सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के पास राजधानी भोपाल में दीनदयाल उपाध्यय भवन जैसा हाईटेक पार्टी कार्यालय है और इसे और भी ज्यादा हाईटेक बनाया जा रहा है, लेकिन मध्य प्रदेश में राजनीतिक रूप से चर्चित रहे जिले गुना में भाजपा के जिला कार्यालय […]
Updated At: Feb 12, 2023 13:37 PM
Liquor shop under the nose of BJP district office Guna Uma Bharti discussed
गुना भाजपा जिला कार्यालय ऊपर और नीचे शराब की दुकान. फोटो- विकास दीक्षित

Guna News: मध्य प्रदेश में पिछले करीब 20 साल से सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के पास राजधानी भोपाल में दीनदयाल उपाध्यय भवन जैसा हाईटेक पार्टी कार्यालय है और इसे और भी ज्यादा हाईटेक बनाया जा रहा है, लेकिन मध्य प्रदेश में राजनीतिक रूप से चर्चित रहे जिले गुना में भाजपा के जिला कार्यालय खस्ता हाल में है और इस समय चर्चा में है. इसकी वजह है भाजपा कार्यालय के ठीक नीचे शराब की दुकान का संचालन. जहां बीजेपी की बड़ी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती शराब के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चला रही हैं और शराब की दुकानों को बंद भी करवा रही हैं. शराब की दुकानों को बंद कराने के लिए शिवराज सरकार पर नई शराब नीति लाने का दबाव भी डाल रही हैं. ऐसे में गुना भाजपा कार्यालय का ऑफिस के नीचे शराब की दुकान का होना हैरानी में डाल रहा है.

गुना में जिला भाजपा कार्यालय के नीचे शराब की दुकान चल हो रही है. ऐसे में पार्टी की बड़ी नेता उमा भारतीय की चर्चा हो रही है. लोगों का कहना है कि उमा भारती प्रदेश में शराब की दुकानें बंद करवा रही हैं, लेकिन यहां पार्टी कार्यालय के नीचे ही शराब की दुकान चल रही है, उसे बंद करवाने नहीं आएंगी. असल में, पार्टी विद डिफरेंस का नारा बुलंद करने वाली बीजेपी के पास खुद का कार्यालय नहीं है. पार्टी कार्यालय पिछले कई वर्षों से इसी स्थान पर संचालित किया जा रहा है. यहां के हाट रोड की जिस बिल्डिंग में BJP का कार्यालय चल रहा है, उसे शराब व्यवसायी ने भाजपा को किराए पर दिया था.

बताया जा रहा है कि “करीब 40 साल पहले राजमाता विजयाराजे सिंधिया को कार्यालय किराये पर दिया गया था.” तब से इसका संचालन यहीं पर हाे रहा है.

ये भी पढ़ें: मौलाना मदनी को वीडी शर्मा का जवाब ‘वह भारत में रहते हैं, किसी अरब देश में नहीं’

यहां पर उमा भारती भी कर चुकी हैं बैठक
भाजपा जिला कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती से लेकर बड़े बड़े दिग्गज नेता भी बैठकें ले चुके हैं. लेकिन किसी भी नेता ने पार्टी के इस कार्यालय को अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने के बारे में पहल नहीं की. जिला कार्यालय आज भी शराब की दुकान के नीचे चल रहा है. BJP के गुना जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र सिकरवार ने बताया कि जल्द ही पार्टी कार्यालय का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा. जिला कार्यालय के लिए स्थान चिन्हित कर लिया गया है.

लेकिन 20 वर्षों से सत्ता में रहने के बावजूद भाजपा जिले में अपना कार्यालय स्थापित नहीं होना लापरवाही को दर्शाता है. इसे इच्छाशक्ति की कमी कहेंगे या लापरवाही. पार्टी ले दिग्गज नेता भी इस ओर ध्यान नहीं देते.

ये भी पढ़ें: शराब नीति को लेकर उमा भारती ने फिर साधा शिवराज सरकार पर निशाना, ट्विटर पर दिखाए तीखे तेवर

कांग्रेस का खुद का भवन और शराब की दुकान से दूर

वहीं, दूसरी ओर विपक्ष में होने के बावजूद कांग्रेस के पास खुद का भवन है. राजीव भवन नाम के जिला कार्यालय में पार्टी की मीटिंग होती हैं. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा पार्टी के लिए अपनी आधा बीघा जमीन दान में दे दी थी. जिसके बाद वर्ष 2011 में राजीव भवन का निर्माण हो पाया. यह कार्यालय शराब की दुकानों से बिलकुल दूर है.

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आनंद जाट ने इस पर हैरानी जताते हुए कहा कि यह भाजपा और उसकी सरकारी दोहरी नीति है, जहां उनकी नेता उमा भारती शराब की दुकानों को बंद कराने के लिए पत्थर फेंक रही हैं और सरकार पर दबाव बना रही हैं. वहीं गुना में भाजपा कार्यालय की नाक के नीचे शराब की दुकान का संचालित होना, इनका दोगलापन दर्शाता है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

2 Comments

Comments are closed.

ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में