क्राइम मुख्य खबरें

पारदी हत्याकांड: फरार SI रामवीर कुशवाह पर सीआईडी ने घोषित किया 10 हजार का इनाम

Guna News: मध्य प्रदेश के गुना में चर्चित पारदी हत्याकांड मामले में फरार चल रहे निलंबित SI रामवीर कुशवाह की गिरफ्तारी पर CID ने 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. सोमवार को पुलिस हेडक्वार्टर ने इस सम्बंध में आदेश जारी कर दिए हैं. फरार आरोपी रामवीर कुशवाह की जानकारी देने वाले को 10 […]
guna. gunacrime. crimenews, pardimurdercase
पारदी हत्याकांड मामले में फरार चल रहे निलंबित SI रामवीर कुशवाह की गिरफ्तारी पर CID ने10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. फोटो: विकास दीक्षित

Guna News: मध्य प्रदेश के गुना में चर्चित पारदी हत्याकांड मामले में फरार चल रहे निलंबित SI रामवीर कुशवाह की गिरफ्तारी पर CID ने 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. सोमवार को पुलिस हेडक्वार्टर ने इस सम्बंध में आदेश जारी कर दिए हैं. फरार आरोपी रामवीर कुशवाह की जानकारी देने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम दिया जाऐगा. हाईकोर्ट द्वारा रामवीर सिंह की संपत्ति कुर्क करने के आदेश भी दिए गए हैं.

दरअसल वर्ष 2015 में लापता हुए आत्माराम पारदी के मामले में हाई कोर्ट की सख्ती के बाद CID सक्रिय हुई ,और लगातार कार्यवाई कर रही है. पिछले महीने ही इस मामले में हत्या की धारा बढ़ाई गई है थी. CID की टीम ने रामवीर कुशवाह के घर सहित जगह-जगह उसे पेश होने के नोटिस चस्पा किये थे. साथ ही उस पर इनाम घोषित करने के लिए पुलिस मुख्यालय भोपाल को प्रतिवेदन भी भेजा था. 

डीआईजी ने कहा – सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखेंगे
डीआईजी ने ईनाम की घोषणा करते हुए कहा गया है कि जो कोई भी व्यक्ति उक्त प्रकरण में आरोपी रामवीर सिंह पिता सुखवीर सिंह कुशवाह निवासी सोनी कालोनी गुना जिला गुना मप्र की पतारसी करवायेगा या सूचना देगा उसे दस हजार रुपये का नगद पुरुस्कार देने की उद्घोषणा करता हूं. सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जायेगा.

crimenews, gunanews, pardimurdercase
मृतकआत्माराम पारदी और फरार SI रामवीर कुशवाह.

हाईप्रोफाइल आत्माराम पारधी हत्याकांड का मुख्य आरोपी है दरोगा
वर्ष 2015 में सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह उर्फ दाऊ ने अपने सतबियों के साथ मिलकर आत्माराम पारधी नाम के युवक की हत्या कर दी थी. हत्या के बाद आत्माराम की लाश को छुपा दिया गया. 7 साल बीत जाने के बाद भी आज तक आत्माराम पारधी की लाश बरामद नहीं हो सकी है. मामला पुलिस से सीआईडी के पाले में चला गया. इस मामले में ग्वालियर हाईकोर्ट की बेंच ने संज्ञान लेते हुए CID से जवाब तलब किया तो CID की टीम ने कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर को पकड़ने के लिए जगह जगह छापेमारी की.

ये भी पढ़ें: गुना नगरपालिका में पीआईसी की बैठक में हंगामा, प्रोसीडिंग न लिखने पर विपक्षी पार्षद विरोध में धरने पर बैठे

अपराधियों को संरक्षण देता था दरोगा
हाईकोर्ट की फटकार के बाद सीआईडी ने जगह जगह छापेमारी की और छापेमारी के दौरान सब इंस्पेक्टर से जुड़े कई नए खुलासे भी हुए. रामवीर सिंह के अपराधियों के साथ भी फ़ोटो देखने को मिले हैं. जिससे यह साफ होता है कि सब इंस्पेक्टर के आरोपियों के दोस्ताना संबंध थे. दिल्ली डकैती कांड में शामिल बदमाशों का साथ और अपराधियों को संरक्षण देने का भी आरोप रामवीर सिंह उर्फ दाऊ पर है.

दरोगा से प्रताड़ित होकर एएसआई ने कर ली आत्महत्या
 रामवीर सिंह कुशवाह की प्रताड़ना से तंग आकर ASI ने आत्महत्या भी कर ली थी. करीब 15 साल पहले 16 फरवरी 2008 को गुना जिले के धरनावदा थाने की पुलिस चौकी झागर में चौकी प्रभारी ASI मोहब्बत सिंह रघुवंशी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. मोहब्बत सिंह ने रामवीर कुशवाह के प्रताड़ित करने का जिक्र अपने सुसाइड नोट में किया था. दरोगा न सिर्फ अपने महकमें के लोगों को प्रताड़ित करता बल्कि अनुसूचित जाति जाति के लोगों को जातिसूचक गाली देकर मानसिक व शारीरिक रूप से  परेशान करता था.

ये भी पढ़ें: इंदौर: पति को बिना बताए गायब हो गई महिला, दर्ज हुई गुमशुदगी; पुलिस ने महिला को दिल्ली से ढूंढ निकाला, जानें

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में