कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, बोले- पंजे की सरकार ने बंद कर दी थी जनजाति योजनाएं, शिवराज ने फिर शुरू कीं

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Amit Shah lashed out at the Congress said - the Panje government had stopped the tribal schemes Shivraj started them again
Amit Shah lashed out at the Congress said - the Panje government had stopped the tribal schemes Shivraj started them again
social share
google news

Amit Shah in MP: मध्य प्रदेश के सतना में शबरी माता की जंयती पर आयोजित कोल आदिवासी महाकुंभ के जरिए बीजेपी ने विंध्य के 20 लाख आदिवासी वोटर्स को साधने की कोशिश की. कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के 70 साल में कभी आदिवासी समाज के किसी व्यक्ति को राष्ट्रपति नहीं बनाया, लेकिन नरेंद्र भाई ने आदिवासी की बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बना कर जनजाति समाज का सम्मान बढ़ाया है. इससे पहले कोल जनजाति महाकुंभ में पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कोल समाज की 51 बेटियों ने फूल देकर उनकी अगवानी की.

अमित शाह ने सभा से पहले मैहर वाली माता शारदा के दर्शन किए और पूजा अर्चना की. उन्होंने सभा में कहा- ‘मैं तीसरी बार मां शारदा की धरती पर आया हूं, जब भी आया, तब नई ऊर्जा लेकर गया हूं. भाग्यशाली हैं आप, जो उनके सानिध्य में रहते हैं. उन्होंने सीएम शिवराज की तारीफ करते हुए उन्हें गरीबों के हितैषी और प्रदेश का लोकप्रिय मुख्यमंत्री बताया.

शिवराज सरकार की तारीफ की, कहा- आपकी सभी जरूरतें पूरी की
गृहमंत्री ने कहा ‘मैं शिवराज सिंह और भाजपा सरकार को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि उन्होंने आपकी सारी जरूरतें पूरी की है. इससे पहले जबलपुर आया था, तब सीएम ने 14 घोषणाएं की थीं. मुझे लगा था कि मेरी उपस्थिति में शिवराज जी घोषणाएं कर रहे हैं. यदि पूरी नहीं हुई तो आदिवासी भाई-बहन मुझे पकड़ेंगे. आज शिवराज ने उनका पूरा कर हिसाब दे दिया. यही भाजपा की विशेषता है.’ शाह ने कहा कि जब आपने 2014 में मोदी की सरकार पहली बार बनाई, तब मोदी ने कहा था कि ये सरकार आदिवासियों, पिछड़ों और गरीबों की सरकार है. आज 9 साल बाद जब पीछे मुड़कर देखते हैं तो पता चलता है कि एक एक बात को पूरा कर जमीन पर उतारने का काम किया गया है.’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Amit Shah, Satna, Satna News, Kol janjati Mahakumbh, shivraj singh chauhan,
फोटो: अमित शाह के ट्वीटर से

मोदी-शिवराज की डबल इंजन की सरकार को फिर से जिताना है…
अमित शाह ने कहा कि मध्यप्रदेश में थोड़े समय के लिए पंजे की सरकार आई थी, उसने जनजातियों के लिए बनाई योजनाओं को बंद कर दिया. लेकिन उनकी सरकार गिर गई तो शिवराज ने फिर योजनाएं शुरू की. मोदी और शिवराज के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बनी और चल रही है. उन्होंने कहा कि इसी वर्ष में चुनाव आने वाले है, फिर से भाजपा की सरकार बनाना है. भाजपा के कमल का बटन दबाकर मोदी जी को मजबूत बनाना है.’

ये भी पढ़ें: कोल महाकुंभ के जरिए बीजेपी की विंध्य के 20 लाख आदिवासी वोटर्स पर नजर, अमित शाह पहुंचे सतना

ADVERTISEMENT

आतंक और अन्याय का अंत करने आए मोदी-शाह: सीएम
सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इसलिए आएं, क्योंकि आतंक, अन्याय और भ्रष्टाचार का अंत करना था. गरीबों को भोजन मिल जाए. गरीब का इलाज हो जाए, कश्मीर से धारा 370 समाप्त हो जाए, इसलिए मोदी आए, शाह आएं. पीएम मोदी के नेतृत्व में अमित शाह ने नया भारत गढ़ दिया है. सीएम ने भगवान राम के भाई लक्ष्मण के साथ माता सबरी की कुटिया में पहुंचने और उनके झूठे बैर खाने का प्रसंग भी सुनाया. उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन जब पैदल चलकर जनता तक पहुंचे तो समझो रामराज्य आ गया है.

ADVERTISEMENT

Amit Shah, Satna, Satna News, Kol janjati Mahakumbh, shivraj singh chauhan,
फोटो: योगीतारा दूसरे

जबलपुर में लिया था संकल्प, अब बदल रहे जनजातियों का जीवन
सीएम ने कहा कि डेढ़ साल पहले 18 सितंबर को शाह जबलपुर आये थे, तब संकल्प लिया था कि जनजाति समाज का जीवन बदलेंगे. हमने 14 संकल्प लिए थे, उसी के तहत पेसा एक्ट लाए. हमें और संकल्प लेने है, ताकि जनजातियों का उत्थान हो सके. सीएम बोले- विन्ध्य में कोल राजा थे। रीवा जिले में कोलगढ़ी बनी है, लेकिन उसकी हालत जर्जर है. मां शबरी की प्रतिमा स्थापित करेंगे. कोल समाज के इतिहास को दर्शाएंगे, अंतिम कोल राजा के तैल चित्र लगवाया जाएगा. साढ़े 3 करोड़ खर्च करेंगे.

ये भी पढ़ें: शबरी महोत्सव के जरिए बीजेपी करेगी आदिवासियों को साधने की कोशिश, जुटेंगे सवा लाख कोल आदिवासी

सीएम ने कहा- बड़ी संख्या में कोल समाज के लोग भूमिहीन हैं. हम संकल्प करते हैं कि कोल समाज के हर भूमिहीन को रहने की जगह उपलब्ध कराएंगे.

सीएम ने दिलाया संकल्प- मोदी जी के साथ चलेंगे
सीएम ने कहा- मैहर के शबरी आश्रम का लोकार्पण होगा और कोल समाज के देवी देवताओं के स्थानों का भी विकास होगा. समाज के बेटे बेटियों को व्यवसाय के लिए लोन देंगे, ब्याज की सब्सिडी सरकार देगी, गारंटी भी लेंगे. सीएम ने कहा कि नरेंद्र मोदी भारत के लिए वरदान हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास यात्राएं निकाल रही है और कांग्रेस सिर्फ गाली देने का काम कर रही है. सीएम बोले जो आपका साथ दे उसका साथ दीजिये. आइए मोदी जी और भाजपा की सरकार के साथ आइए. संकल्प लीजिये, मोदी जी के साथ चलेंगे, भाजपा के साथ चलेंगे, मामा के साथ चलेंगे.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT