mptak
Search Icon

NHM भर्ती पर्चा लीक में बड़ी कार्रवाई, क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा इंदौर का सब इंस्पेक्टर

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

NHM recruitment form leak big action sub inspector arrested from Indore police caught
NHM recruitment form leak big action sub inspector arrested from Indore police caught
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में NHM पर्चा लीक कांड में इंदौर पीटीएस के सब इस्पेक्टर को ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया गया है. अब तक पर्चा लीक कांड में 16 आरोपी गिरफ्तार हो चुके है, सब इस्पेक्टर को मिलाकर कुल 17 आरोपी हो चुके हैं.

दरअसल पीटीएस इंदौर में तैनात सब इस्पेक्टर शैलेन्द्र तोमर के खाते में एनएचएम पर्चा लीक कांड के मुख्य आरोपितों द्वारा 8 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन किया है. जब जांच में सब इस्पेक्टर शैलेन्द्र तोमर के खाते का पता चला, जिसके बाद उन्हें भी आरोपित बनाकर गिरफ्तारी कर ली गई. सब इस्पेक्टर शैलेन्द्र तोमर साल 2018 बैच के हैं.

इंस्पेक्टर के खाते में 8 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ
बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के नर्सिंग भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था. इस मामले में ग्वालियर पुलिस ने जांच करते हुए कुल 16 आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी कर चुकी थी. पकड़े गए आरोपितो में से 8 लोगों द्वारा पैसों का ट्रांजेक्शन किया था, जिससे सरकारी एजेंसियों को यह पता न चल सके कि यह पैसा कहां से आ रहा है. जब इन खातों की पड़ताल की तो उसमें इंस्पेक्टर का खाते में भी 8 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ इसका खुलासा हुआ था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बता दें कि मंगलवार को पुलिस ने दो महीने की मशक्कत के बाद जांच में बड़ा खुलासा किया था. इसमें पुलिस ने कहा कि ऑनलाइन पेपर कंडक्ट कराने वाली दो कंपनियों एप्टेक और एमईएल मुंबई एवं नोएडा के तीन कर्मचारियों से सरगनाओं की मिलीभगत के चलते यह पर्चा लीक हुआ था.

कई करोड़ रुपये का था खेल
इसे 50 लाख रुपए में बेचा गया था. जबकि अकेले ग्वालियर के विभिन्न छात्रों से उनके मूल दस्तावेज रखकर षडयंत्र में शामिल लोगों ने करीब 3 करोड़ रुपए की वसूली का लक्ष्य रखा था. लेकिन ऐन टाइम पर मामले का खुलासा हो गया और 7 फरवरी को ही टेकनपुर इलाके में स्थित एक होटल से आठ लोगों को पकड़ लिया गया था. आठ लोगों को बाद में पकड़ा गया है. यह सभी लोग पांच राज्यों के रहने वाले हैं. प्रदेश के 7 उत्तर प्रदेश के 5 हरियाणा के 2 बिहार और राजस्थान का एक एक व्यक्ति शामिल है. तीन आरोपी फिलहाल पुलिस की रिमांड पर है, जबकि 13 लोगों को कोर्ट के निर्देश पर जेल भेज दिया गया है. पेपर लीक कराने वाले मुख्य सरगना इलाहाबाद यानी प्रयागराज के रहने हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: NHM भर्ती पेपर लीक में बड़ा खुलासा, मास्टरमाइंड ने उगला ये राज

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT