पीएम मोदी पर बनी BBC डॉक्यूमेंट्री के खिलाफ विधानसभा में निंदा प्रस्ताव, CM ने कहा- कार्रवाई होनी चाहिए

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

CM Shivraj Singh Chouhan gave a sharp reaction BBC tried to defame India through film action should be taken
CM Shivraj Singh Chouhan gave a sharp reaction BBC tried to defame India through film action should be taken
social share
google news

MP Vidhansabha Budget Session: मप्र विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से फिर शुरू हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बनी डॉक्यूमेंट्री के मामले में ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) के खिलाफ अशासकीय संकल्प (निंदा प्रस्ताव) प्रस्तुत किया गया, निंदा प्रस्ताव बीजेपी विधायक शैलेंद्र जैन लाए जिसे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने समर्थन दिया और प्रस्ताव विधानसभा में पारित हो गया. वहीं, भोपाल में आज कांग्रेस राजभवन का घेराव कर रही है, जिस पर सीएम ने कहा कि खिसियानी बिल्ली खम्बा नोचे, विधानसभा में रहना चाहिए, लेकिन किसी भी बहाने हल्ला करना कांग्रेस का मकसद बन गया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- ‘बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री भारत की संप्रभुता पर गैर जिम्मेदाराना हमला है. इसका मकसद भारत के संविधान को कमजोर करना है. मैं मानता हूं कि भारत को बदनाम करने का बीबीसी ने जो प्रयास किया, उसके खिलाफ कार्रवाई हो.’

सीएम शिवराज ने आगे कहा- ‘भारत की बुनियाद हमारे संविधान पर टिकी है, ब्रिटिश शासन से आज़ादी के बाद इन सिद्धांतों को मूल रूप से अपनाया है. भारत आज कई मुद्दों पर दुनिया का नेतृत्व कर रहा है. कुछ लोगों को इससे तकलीफ है. चुनी हुई सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. बीबीसी ने इस मामले में संवैधानिक मूल्यों का हनन किया है, भारत को बदनाम करने का प्रयास किया है.’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: विधानसभा की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित, राजभवन के घेराव को लेकर कांग्रेस जोश में

आरआरआर के गाने को मिला ऑस्कर अवार्ड, सीएम शिवराज ने दी बधाई
सीएम शिवराज ने कहा- आज पूरा देश गर्व से भरा है. आरआरआर फिल्म के गाने को बेस्ट ओरिजनल सांग कैटेगरी में ऑस्कर अवार्ड मिला है. भारतीय संगीत का डंका सब जगह बज रहा है. फ़िल्म के डारेक्टर कलाकारों को बहुत बहुत बधाई देता हूं. इसके साथ ही सीएम ने The Elephant Whisperers फ़िल्म की टीम को भी बधाई दी है.”

ADVERTISEMENT

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में भोपाल के जवाहर चौक से प्रदर्शन शुरू हो गया है. हजारों की संख्या में कांग्रेसी राजभवन की ओर कूच कर रहे हैं. उनके हाथों में कमलनाथ मांगे मध्य प्रदेश की तख्तियां हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT