mptak
Search Icon

‘हैप्पी बर्थ डे रोड के गड्ढे’ लोगों ने निकाला विरोध का अनूठा तरीका, जिससे बन जाए ‘गायब’ सड़क

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

Happy birthday road potholes people unique way of protest make disappeared road
Happy birthday road potholes people unique way of protest make disappeared road
social share
google news

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के इछावर विधानसभा क्षेत्र के गांव रामनगर में जर्जर सड़क से परेशान ग्रामीणों ने अनूठा विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क पर केक काटकर जन्मदिन मनाया है. लोगों ने एक बुजुर्ग से “हैप्पी बर्थ डे रोड के गड्डे” लिखकर केक कटवाया. इसके बाद जमकर नारेबाजी करते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया. सवाल यह भी उठ रहा है की जब सड़क की स्थिति मुख्यमंत्री के गृह जिले में ऐसी है निर्माण के लिए ग्रामीणों को प्रदर्शन करना पड़ रहा है तो अन्य जिलों की क्या हालात होंगे.

जानकारी के अनुसार, सीहोर के इछावर विधानसभा क्षेत्र के गांव रामनगर से लेकर मोलगा तक की सड़क पूरी तरह से जर्जर होकर गड्ढों में तब्दील हो चुकी है. यहां पर आए दिन दुर्घटना होती हैं और लोग इसका शिकार बनते हैं. सड़क की मांग को लेकर ग्रामीण कई बार स्थानीय नेताओं सहित प्रशासन को अवगत करा चुके हैं, सड़क निर्माण की मांग उठा चुका है. लेकिन सड़क की स्थिति जर्जर ही बनी हुई है. जिससे परेशान ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर अनूठा विरोध प्रदर्शन किया है.

खराब सड़क के पांच साल पूरे होने पर ग्रामीणों के द्वारा जर्जर सड़क का केक काटकर जन्मदिन मनाया और जमकर हैप्पी बर्थ डे रोड के गड्डे नारे बाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने एमपी तक के वीडियो को शेयर कर सरकार की आलोचना की है…

 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

टंकी में चढ़कर भी कर रहे हैं विरोध
बताया गया है की प्रशासन का ध्यान का ध्यान अपनी और आकर्षित करने के लिए ग्रामीणों ने अनूठा विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क का केक कटकर जन्मदिन मनाया. इससे दो दिन पहले ही ग्रामीणों के द्वारा पानी की टंकी पर भी चढ़कर प्रदर्शन किया था, इसके साथ ही ग्रामीणों का अनिश्चिकालीन धरना जारी है. जिसमें आसपास के गांव के ग्रामीण भी पहुंचकर अपना समर्थन दे रहे हैं.

यहां पर 6 किलोमीटर गायब है सड़क
ग्रामीणों ने बताया की लंबे समय से हम ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं. यहां की सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. ग्राम रामनगर से लेकर मोलगा तक करीब 6 किलो मीटर की सड़क है. हम क्षेत्रीय विधायक कई जनप्रतिनिधि सहित प्रशासन से सड़क निर्माण करवाने की लंबे समय से मांग कर रहे हैं. हमारी सुनवाई नहीं हुई तो ग्रामीणों ने एकजुट होकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है. साथ ही हमारा अनिश्चित कालीन धरना भी जारी है. हमारी मांग पूरी नहीं हो जाती हम यहां से नही उठेंगे और विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे.

दूसरे गांव के लोग भी कर रहे हैं विरोध
ग्रामीण महेश ने मीडिया को बताया की सड़क के 5 साल पूरे होने पर केक काटकर जन्मदिन मनाकर हमने विरोध जताया है, सड़क की मांग काफी समय से उठाई जा रही है. इसका हमने “हैप्पी बर्थ डे रोड के गड्डे” नाम दिया है, जब तक सड़क निर्माण शुरू नही हो जाता हम अनिश्चकालीन हड़ताल पर बैठे हुए है. कई संगठनों का हमें समर्थन मिल रहा है. प्रशासन केवल आश्वासन ही देता है. कभी कहते है टेंडर हो गया है. कभी कहते है एग्रीमेंट नही हुआ है. लेकिन अब जब तक निर्माण नहीं शुरू हो जाता हम नहीं हटेंगे.

ये भी पढ़ें: फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने वालों का भंडाफोड़, छापेमार कार्रवाई में 2 आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: ब्रांडेड गेहूं के नाम पर हो रही थी मिलावटी गेहूं की पैकिंग, छापे में लाखों का माल जब्त

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT