इंदौर क्राइम भोपाल मुख्य खबरें

महू में आदिवासी युवती के बाद पुलिस की गोली से हुई युवक की मौत पर हंगामा, जानें अब तक क्या-क्या हुआ?

MP News: इंदौर के महू में आदिवासी युवती की मौत के पुलिस की गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई. इसके बाद इंदौर में जमकर हंगामा हुआ, भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी. इंदौर ग्रामीण क्षेत्र में धारा-144 लगा दी गई है. वहीं, इस मामले में सियासत भी शुरू […]
Updated At: Mar 16, 2023 20:29 PM
Indore crime news Mhow Events death of tribal girl Kamal Nath Indore Police mp government
महू में युवती और बाद में युवक की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ. अब सियासत भी शुरू हो गई है.

MP News: इंदौर के महू में आदिवासी युवती की मौत के पुलिस की गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई. इसके बाद इंदौर में जमकर हंगामा हुआ, भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी. इंदौर ग्रामीण क्षेत्र में धारा-144 लगा दी गई है. वहीं, इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. मामला महू इंदौर से लेकर विधानसभा तक गूंजा. कांग्रेस विधायकों ने इस मुद्दे पर विधानसभा में वॉक आउट कर दिया.

CM शिवराज सिंह ने महू की घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस घटना के बहाने सरकार पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में जंगल राज है. कांग्रेस विधायक दल ने मौके पर पहुंचकर मृतक युवक के परिजनों से मुलाकात की और कमलनाथ की पीड़ित परिवार से फोन पर बात कराई. वहीं, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस को संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति नहीं करने की नसीहत दी है.

अब तक क्या-क्या हुआ, अपडेट्स…

महू में बुधवार रात एक आदिवासी युवती की मौत पर उसके परिजनों ने शव रखकर प्रदर्शन किया. परिजनों ने आरोप लगाए कि दबंगों ने गैंगरेप के बाद लड़की की हत्या कर दी. गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया. पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की. पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. लाठीचार्ज किया. करीब 25 हवाई फायर भी किए.

 

कमलनाथ ने की आदिवासी युवक के पिता से की बात
इंदौर के महू में पुलिस गोलीबारी में मारे गए आदिवासी युवक भेरूलाल के पिता मदन से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फोन पर बातचीत की. कमलनाथ ने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में आदिवासियों पर हमला हो रहा है वह बहुत दुख की बात है. मैंने इस मामले को विधानसभा में भी उठाया है. मैंने कांग्रेस के नेताओं को आपसे मिलने भेजा है. कमलनाथ ने कहा मेरे लायक जो भी मदद होगी, वह मैं करूंगा. कमलनाथ ने कहा कि 6 महीने बाद हमारी सरकार आ रही है और हम हर तरह से आपकी रक्षा करेंगे. कमलनाथ के निर्देश पर कांतिलाल भूरिया बाला बच्चन झूमा सोलंकी पाचेलाल मेड़ा विक्रांत भूरिया सहित कई आदिवासी नेता मृतक के घर पहुंचे थे.

गोली लगने से हो गई युवक की मौत

इसी बवाल में पुलिस फायरिंग में एक 18 वर्षीय आदिवासी युवक की मौत हो गई. जिसका नाम भैरुलाल है. वहीं एक अन्य युवक के पैर में गोली लगी है. पुलिस ने अपनी सफाई में कहा कि पुलिस ने अपनी सुरक्षा के लिए गोली चलाई. पुलिस और प्रदर्शनकारियों की झड़प में 12 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. बडगोंदा थाना प्रभारी भरत सिंह ठाकुर गंभीर रूप से घायल हैं. उनकी आंख में चोटी लगी है.

  • महू पुलिस ने बताया कि युवक 18 वर्षीय भेरूलाल आदिवासी के रूप में हुई है. युवक छोटी जाम का रहने वाला बताया जा रहा है. उसका शव एमवाय अस्पताल पहुंचाया गया.
  • पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से 10 लाख रुपए की सहायता दी गई है. एक अन्य युवक संजय के पैर में भी गोली लगी है. ग्रामीण क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है. इसके साथ ही पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील हो चुका है.
  • आरोप है कि यदुनंदन धामनोद, जिला धार से युवती का अपहरण कर ग्राम गवली पलासिया लाया। यहां करंट लगा कर उसकी हत्या कर दी।
  • ग्रामीण एसपी भगवंत बिरदे ने बताया कि पीड़ित परिवार की शिकायत पर यदुनंदन पिता रामचरण पाटीदार के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। रेप के आरोप की पुष्टि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में होगी तो धारा बढ़ाई जाएगी।

पुलिस ने खदेड़ा तो हमला किया
युवती के परिजन ने बुधवार शाम को डोंगरगांव चौकी के सामने शव रखकर जाम लगा दिया. करीब एक घंटे तक प्रदर्शन चला. प्रदर्शन करने वालों को पुलिस की टीम करीब एक किमी तक खदेड़ कर वापस चौकी पर आ गई थी. इसके बाद प्रदर्शन करने वालों ने पुलिस पर गोफन से हमला कर दिया.

इस मामले से जुड़ी ये खबरें पढ़ें:

महू की घटना पर सियासत: पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे कांग्रेसी नेता, कांतिलाल भूरिया ने कह दी बड़ी बात

इंदौर: महू कांड में हुई पुलिस फायरिंग में मारे गए आदिवासी युवक के परिवार के पास पहुंचे कलेक्टर, मदद के लिए उठाए ये कदम

विधानसभा में आदिवासी युवती की मौत पर हंगामा, कमलनाथ और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच कैसे हुई जुबानी जंग? जानें

इंदौर: महू में आदिवासी युवती की मौत के बाद मचा बवंडर! विवाद में कमलनाथ भी कूदे, उठा रहे हैं ये बड़ा कदम

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग