mptak
Search Icon

Gwalior: मीरा की तरह भगवान कृष्ण के प्रेम में दीवानी हुई ये युवती, अब धूमधाम से रचाएगी शादी, जानें

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

लड्डू गोपाल से शादी करेगी युवती
laddu_Gopal_Shadi
social share
google news

Gwalior News: भगवान कृष्ण के अनन्य भक्तों में मीराबाई का नाम सबसे पहले आता है. मीरा की भक्ति माधुर्य भाव की थी और वे भगवान कृष्ण से दीवानों की तरह प्रेम करती थीं. कृष्ण दीवानी मीरा की तरह ही ग्वालियर की शिवानी की कहानी है. 23 वर्षीय शिवानी परिहार ने भगवान लड्डू गोपाल से शादी करने का फैसला किया है. भगवान लड्डू गोपाल बारात लेकर वृंदावन से शिवानी के घर पहुंचेंगे, जिसके बाद धूमधाम से दोनों की शादी कराई जाएगी. 

बचपन से ही भगवान लड्डू गोपाल के प्रति भक्ति रखने वाली शिवानी इस हद तक लड्डू गोपाल की भक्ति में रम चुकी है कि वह अब उन्हीं के साथ सात फेर लेना चाहती है. शिवानी ने अपने माता-पिता को भी इसके लिए तैयार कर लिया है. होली के बाद घर में शादी की तैयारियां शुरू हो जाएंगी.

ऐसा होगा शादी का  कार्यक्रम

शिवानी के विवाह कार्यक्रम 15 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे.15 को हल्दी और तेल, 16 को मण्डप, 17 को बारात आगमन और 18 को विदाई समारोह होगा. 17 अप्रैल को धूमधाम से भगवान लड्डू गोपाल बारात लेकर वृंदावन से शिवानी के घर पहुंचेंगे. जहां लड्डू गोपाल के साथ शिवानी परिहार की शादी कराई जाएगी. शिवानी का विवाह ग्वालियर की कैंसर पहाड़ी स्थित शिव मंदिर में बेहद ही सात्विक ढंग से होगा. इस शादी में घर पर 250 से ज्यादा लोगों के भोजनपान की व्यवस्था भी की गई है. 

बचपन से ही है भक्त

ग्वालियर में ब्रिज विहार कॉलोनी में रहने वाली 23 साल की शिवानी परिहार बचपन से ही भगवान कृष्ण की भक्त है. अब उसने लड्डू गोपाल से शादी करने का निर्णय लिया है. भगवान लड्डू गोपाल से शादी करने के लिए शिवानी के माता-पिता भी राजी हो गए हैं. 17 अप्रैल को भगवान लड्डू गोपाल से शादी रचाने वाली है. अपनी बेटी की खुशी के लिए माता-पिता भी तैयार हैं और शादी की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कृष्ण भक्ति में डूबी शिवानी

कृष्ण भक्ति में डूबी शिवानी कृष्ण गोपाल की एक पीतल की प्रतिमा हर पल अपने साथ रखती है. शिवानी कहती है.... उसके इस विवाह से रिश्तेदार खुश नहीं हैं, लेकिन मुझे किसी की कोई परवाह नहीं है. मीरा ने भी बहुत कुछ छोड़ दिया तो क्या में लड्डू गोपाल के लिए बनावटी रिश्तों को नहीं छोड़ सकती. जिसने मुझे यह जीवन दिया है, उसे ही यह जीवन समर्पित करना है.

माता-पिता ने शुरू की तैयारियां

शिवानी के पिता सिक्योरिटी गार्ड हैं और माता गर्ल्स हॉस्टल में कर्मचारी हैं. शिवानी के दो बड़ी बहनें भी हैं और शिवानी घर में तीसरे नंबर की सबसे छोटी बेटी है. तीन बेटियों में से सबसे छोटी बेटी शिवानी परिहार ने लड्डू गोपाल से शादी करने का संकल्प लिया है. बेटी के निर्णय के सामने माता-पिता भी झुक गए और अब शिवानी की शादी की तैयारी में जुट गए हैं.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT