mptak
Search Icon

गोपाल भार्गव का बीजेपी पन्ना प्रमुखों के लिए बड़ा ऐलान, देंगे सबको मोटरसाइकिल बशर्ते करना होगा ये काम

हिमांशु शिवा

ADVERTISEMENT

Gopal Bhargava, Former Minister Gopal Bhargava
Gopal Bhargava, Former Minister Gopal Bhargava
social share
google news

Gopal Bhargava Big Announcement: मध्य प्रदेश में दूसरे चरण में कम मतदान से चुनाव आयोग से लेकर राजनीतिक दलों की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच भाजपा के पूर्व मंत्री और विधायक गोपाल भार्गव ने पन्ना प्रमुखों को 100 प्रतिशत वोटिंग कराने पर बड़ा ऑफर दिया है. गोपाल भार्गव ने ऐलान किया है कि यदि उनके क्षेत्र के पन्ना प्रभारी अपने इलाके में 100 प्रतिशत मतदान करा लेंगे तो उनको पुरस्कार स्वरूप मोटरसाइकिल इनाम में देंगे. इसका वीडियो भी गोपाल भार्गव ने सोशल मीडिया पर जारी किया है.

दरअसल दूसरे चरण में दमोह लोकसभा क्षेत्र में मतदान किया जा रहा था तो उस दौरान सागर जिले की रहली विधानसभा भी दमोह लोकसभा क्षेत्र में आती है और उसी दौरान गोपाल भार्गव ने ये बयान जारी किया था. रहली में सुबह से ही मतदान की रफ्तार धीमी थी, जिसको बढ़ाने के लिए गोपाल भार्गव पहले खुद नगर में निकले, और जब उन्हें इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने सभी पन्ना प्रमुखो को सक्रिय करने के लिए यह बड़ा ऐलान किया.

जिसमें उन्होंने साफ कहा कि जो भी पन्ना प्रभारी अपने दायित्व को निभाते हुए अपने इलाके की 100% वोटिंग करवा लेगा, उसे मुंह मांगा इनाम देंगे या फिर अपनी तरफ से मोटरसाइकिल देंगे. हालांकि गोपाल भार्गव के ऐलान के बाद भी मतदान में उत्साह नहीं देखा गया. दमोह लोकसभा की आठ विधानसभाओं में से सबसे कम 50 प्रतिशत रहली विधानसभा क्षेत्र में ही मतदान हुआ है. ऐसे में बीजेपी के लिए कम वोटिंग चिंता का विषय बन गई है.

लगातार दूसरे चरण में कम वोटिंग से परेशान राजनीतिक दल

ये लगातार दूसरा चरण ऐसा निकला है, जिसमें पिछली बार की तुलना में कम वोटिंग हुई है. दूसरे चरण में भी आठ से नौ प्रतिशत कम मतदान हुआ है, जो कांग्रेस, बीजेपी सहित सभी राजनीतिक दलों के लिए चिंता की बात बन गई है. एक तो गर्मी लगाातर बढ़ रही है, ऊपर से राजनीतिक दलों से मतदाताओं का मोह भंग होता लग रहा है. इसलिए उत्साहजनक वोटिंग किसी भी सीट पर दिखाई नहीं पड़ रही है. लगातार घटता मतदान प्रतिशत न सिर्फ सत्ताधारी दल के लिए परेशानी का सबब है बल्कि विपक्षी दलों के लिए भी यह चिंता की बात है. देखना होगा, कम मतदान का फायदा इस बार किस पार्टी को मिलता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- खजुराहो सीट पर लाड़ली बहनों ने किस पार्टी के साथ कर दिया खेल, वोट डालकर उन्होंने खुद बताया

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT