mptak
Search Icon

Khargone News: बेटे ने दूसरे के ATM कार्ड से निकाल लिये रुपये, फिर पिता ने किया वो काम कि पुलिस करने लगी वाह-वाह

उमेश रेवलिया

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के खरगोन में एटीएम से पैसे निकालने का एक रोचक मामला सामने आया है.  एक ओर जहां बेटे ने किसी और के एटीएम कार्ड से 25 हजार 500 रुपये निकाले, तो वहीं पिता ने ऐसा कारनामा किया कि पुलिस भी वाह-वाह करने लगी. पुलिस ने पिता को सम्मानित भी किया. आइए जानते हैं क्या पूरा मामला.

ATM कार्ड छूट गया और फिर...

खरगोन जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर बड़वाह थाना क्षेत्र के कंवर कॉलोनी निवासी 28 वर्षीय योगेश बड़वाह थाना पहुंचा और अपने एटीएम कार्ड गुम होने की शिकायत की. दरअसल, वह रात लगभग 9.30 बजे इंडिया वन के एटीएम जय स्तम्भ चौराहा के पास मिनी स्टेटमेंट लेने गया था, तभी गलती से एटीएम कार्ड वहीं पर छूट गया. लगभग पौने घंटे में खाते से पैसे विड्रॉल के मैसेज आए तो पता चला कि खाते से 25,500 रुपए निकल गए हैं. 

ये भी पढ़ें: MP के छिंदवाड़ा में बुराड़ी कांड, एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत से इलाके में दहशत, पुलिस का बड़ा खुलासा

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पैसे निकले तो थाने पहुंचा युवक

जैसे ही खाते से पैसे विड्रॉल का मैसेज आया तो योगेश तुरंत उसी एटीएम पर भी पहुंचा, लेकिन उसे एटीएम कार्ड नहीं मिला. जिसके बाद वह मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंचा. थाना प्रभारी निर्मल श्रीवास ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत पुलिस जवान को एटीएम चेक कराने के लिए भेजा गया. प्रयास किए गए कि तुरंत सीसीटीवी फुटेज निकाले जा सके, लेकिन देर रात होने के चलते फुटेज तुरंत नहीं निकाले जा सके.

पुलिस जांच में लगी ही थी, इस दौरान थाने पर 42 वर्षीय हेमराज, अपने 16 वर्षीय बेटे हर्ष और बेटे के दोस्त बादल और उसके पिता दीपक के साथ थाने पहुंचा. उसने एटीएम से निकाले गए 25 हजार 500 रुपये पुलिस को सौंप दिए. 

ADVERTISEMENT

हेमराज ने बताया कि मैंने मेरे बेटे हर्ष को अपना एटीएम देकर पैसे निकालने के लिए भेजा था, जो अपने दोस्त बादल के साथ पैसे निकालने गया था. वहीं पर उन्हें एक एटीएम कार्ड गिरा हुआ मिला. इसका उपयोग करके उन्होंने 25 हजार 500 रुपए निकाल लिए. जब बेटा हर्ष घर आया तो उसने पूरा घटनाक्रम बताया. तभी मैं अपने बेटे और उसके दोस्त को लेकर थाना आया. हेमराज ने रुपये पुलिस को सौंप दिए. 

ये भी पढ़ें: Breaking News: छिंदवाड़ा में एक ही परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या! बाद में आरोपी ने खुद उठाया ये कदम

ADVERTISEMENT

पुलिस ने किया सम्मानित

थाना प्रभारी ने शिकायतकर्ता योगेश यादव को बुलाकर उसके 25 हजार 500 रुपए दिलवा दिए. हेमराज ने न सिर्फ ईमानदारी की मिशाल पेश की, बल्कि बच्चों को भी अच्छी समझाइश दी. इसके लिए थाना प्रभारी निर्मल श्रीवास एवं मौजूद स्टॉफ सदस्यों ने हेमराज को नकदी राशि देकर सम्मानित किया. 

ऐसे निकाले थे ATM से रुपये

एटीएम मशीन पर कई बार लोग अपना एटीएम कार्ड भूल जाते हैं. रोचक बात यह रही कि जब हर्ष को अपने दोस्त के साथ एटीएम कार्ड मिला, उसने पासवर्ड डालकर ट्राई किया तो दूसरी बार कोशिश करने पर ही पासवर्ड मैच कर गया और उसने नादानी में राशि निकाल ली. हालांकि उसने तत्काल अपने पिता को पूरी घटना बताकर मासूमियत पेश की, इसके चलते पिता ने तत्काल थाने जाकर राशि जमा कराई.

ये भी पढ़ें: MP crime news Jabalpur: पिता-भाई की हत्या के बाद फरार नाबालिग लड़की चढ़ी पुलिस के हत्थे! कहां है कातिल दोस्त?
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT