सिंधिया कालीन नैरोगेज पुल को तोड़ते समय हुआ बड़ा हादसा, एक हिस्सा गिरने से दब गए मजदूर

दुष्यंत शिकरवार

ADVERTISEMENT

morena news
morena news
social share
google news

Morena Accident News: मुरैना में एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां पर अंग्रेजाें के जमाने का नैरोगेज ट्रेन का पुराना पुल उस वक्त गिर गया, जब उसे नीचे उतारा जा रहा था, क्योंकि अब नैरोगेज के स्थान पर ब्रॉडगेज में यह रेलवे लाइन को परिवर्तित किया जा रहा है. इस हादसे में पुल को खोलते समय 5 मजदूर गंभीर रुप से घायल हो गए है.

पुल खोलते समय मजदूर करीब 50 फीट नीचे गिर गए है. सभी मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया है. 2 मजदूरों को ग्वालियर रेफर किया गया है. उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

सिंधिया रियासत कालीन है नैरोगेज पुल

जौरा थाना क्षेत्र सिकरोदा क्वारी पुल की घटना बताई जा रही है. नैरोगेज ट्रेन का पुल गिरा हादसे में पाँच मजदूर घायल गंभीर हालत में ज़िला अस्पताल रेफर नैरोगेज ट्रेन के पुराने पुल को खोलते समय हादसा हुआ. नैरोगेज ट्रैक को अब ब्रॉडगेज में बदला जा रहा है. बड़ी लाइन का काम चल रहा है. सिंधिया रियासत क़ालीन पुल पर ग्वालियर से श्योपुर के बीच नैरोगेज ट्रेन चलती थी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुल को तोड़ने का चल रहा है काम

मुरैना में अंग्रेजों के जमाने के बने नैरोगेज रेलवे ब्रिज को तोड़ने का काम चल रहा था. इस दौरान अचानक से ब्रिज का हिस्सा टूटकर 50 फीट नीचे आ गिरा. ब्रिज के साथ 5 मजदूर भी नीचे गिर गए, जिससे वे घायल हो गए. उनको इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. हादसे के समय मजदूर ब्रिज में लगे लोहे को गैस कटर के जरिए काटने का काम कर रहे थे. 

नैरोगेज रेलवे लाइन का ब्रॉडगेज में परिवर्तन होने के बाद पुराने पुल पर लोहा निकालने का काम चल रहा था. घटना का पता चलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और घटना की जांच शुरू कर दी है. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT