mptak
Search Icon

Ujjain: अतिक्रमण हटाने पहुंचा नगर निगम का दस्ता तो बीच सड़क पर हो गया जमकर बवाल

संदीप कुलश्रेष्ठ

ADVERTISEMENT

सड़क चौड़ीकरण के तहत अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू
सड़क चौड़ीकरण के तहत अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू
social share
google news

Ujjain News: उज्जैन में गुरूवार को नगर निगम की कार्रवाई के बाद बवाल मच गया. यहां नगर निगम का अमला सुबह सुबह अतिक्रमण हटाने पहुंचा. निगम अमले को इस दौरान भारी विरोध का सामना भी करना पड़ा. जिसके कारण कार्रवाई को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा. हालांकि बाद में अधिकारियों की समझाइस के बाद लोगों ने खुद ही अतिक्रमण हटाने पर सहमति जताते हुए मकानों को गिराने में जुट गए. 

उज्जैन के केडी गेट से इमली चौराहा तक चौड़ीकरण में बाधा बन रहे धार्मिक स्थलों और मकानों के हिस्सों को अल सुबह प्रशासन और नगर निगम की टीम भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हटाने पहुंची. जहां मुस्लिम समाज के लोगो ने मस्जिद हटाने को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना प्रदर्शन किया, हालांकि नगर निगम और पुलिस के अधिकारियों ने समझाया, तब समाज के लोगों ने खुद ही मस्जिद के हिस्से को गिराने का निर्णय लिया. वही मंदिरो को भी लोगो ने स्वयं हटाने की शुरुवात की.

निगम अमले और आम लोगों के बीच बहस

ये भी पढ़ें: Sheopur: रिश्तों को शर्मसार करने वाली वारदात! सौतेले पिता ने 12 साल की बेटी को बनाया हैवानियत का शिकार

2023 में शुरू हुआ चौड़ीकरण का काम

आपको बता दें कि केडी गेट से लेकर इमली चौराहा तक जून 2023 में चौड़ीकरण का काम शुरू हुआ था. बीच में 13 मंदिर, 1 मजार, 2 मस्जिद, 2 जैन मंदिर जद में आ रहे हैं. 32 मकानों की गैलरी और आगे के हिस्से भी तोड़े जाने हैं. इसके बाद इस रास्ते पर पोल पर ‎लाइन खींचते हुए सेंट्रल लाइट लगाई ‎जाएगी और दूसरे अधूरे काम पूरे किए जाएंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बुलडोजर से की गई कार्रवाई

सुबह 5 बजे टीम के साथ पहुंचा निगम अमला

प्रभावित हिस्सों को हटाने के लिए आज सुबह 5 बजे नगर निगम की टीम, पुलिस बल के साथ पहुंची थी. मार्ग 15 मीटर चौड़ा किया जाना है. लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मार्ग से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे. नगर निगम कमिश्नर आशीष पाठक, एडीएम अनुकूल जैन, एडिशनल एसपी जयंत राठौर सहित तीन सीएसपी और चार थानों के टीआई मौके पर पहुंचे, और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया. 

ये भी पढ़ें: रीवा: तहसीलदार के सामने महिला की बेरहमी से पिटाई, VIDEO वायरल, पुलिस ने दर्ज किया मामला

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT