रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन को पद से हटाया, विधानसभा अध्यक्ष ने जताई थी नाराजगी

इज़हार हसन खान

21 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 21 2023 5:56 AM)

Rewa News: लंबी मांग के बाद रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन को पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह पर डॉ. मनोज इंदुरकर को श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा का नया डीन बनया गया है. पद का दुरुपयोग करने के मामला में डॉक्टर देवेश सारस्वत को हटाकर डॉ. मनोज इंदुरकर को पदभार सौंपा गया […]

Rewa News, Rewa, Madhya Pradesh, MP News

Rewa News, Rewa, Madhya Pradesh, MP News

follow google news

Rewa News: लंबी मांग के बाद रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन को पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह पर डॉ. मनोज इंदुरकर को श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा का नया डीन बनया गया है. पद का दुरुपयोग करने के मामला में डॉक्टर देवेश सारस्वत को हटाकर डॉ. मनोज इंदुरकर को पदभार सौंपा गया है. गौरतलब है कि कल विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने विधानसभा में डॉक्टर देवेश सारस्वत को हटाने की मांग की थी. इसी को देखते हुए ये बड़ा फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें...

रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन देवेश सारस्वत पर पद के दुरुपयोग करने का मामला दूसरी बार विधानसभा में उठा. सोमवार को भाजपा विधायक शरदेंदु तिवारी, पंचूलाल प्रजापति और कुंवर सिंह टेकाम ने ध्यानाकर्षण के जरिए यह मुद्दा उठाया था. इस मुद्दे पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने नाराजगी जताई थी और आसंदी से हटाने के निर्देश दिए थे.

ये भी पढ़ें: MP के पंचायत मंत्री के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट वायरल! क्यों लग रहे हैं BJP के ही पूर्व विधायक पर आरोप?

विधानसभा अध्यक्ष ने दिए थे निर्देश
विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने चिकित्सा मंत्री से रीवा के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के डीन को हटाने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि
रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन को आप हटा दें. उन्होंने कहा कि आसंदी से कह रहा हूं, इसे निर्देश मान लें या आग्रह, राज्य सरकार की बदनामी क्यों करवा रहे हैं. इसके बाद मंत्री सारंग ने अध्यक्ष से कहा कि आपने जो निर्देश या आग्रह कहा है उस पर हम जरूर विचार करेंगे.

नोटिस जारी कर की घोषणा
विधानसभा अध्यक्ष को आश्वासन देने के बाद आज चिकित्सा शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए डॉ. देवेश सारस्वत को प्रभारी अधिष्ठाता के पद से मुक्त करने और डॉक्टर मनोज इंदुरकर को प्रभार सौंपने की घोषणा की. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने की बात की गई है. डॉ. मनोज इंदुरकर को आगामी आदेश तक रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन का प्रभार सौंपा गया है.

    follow google newsfollow whatsapp