इंदौर में आज से शुरू होगी बाबा बागेश्वर की श्रीमद् भागवत कथा, जानें कब लगेगा दिव्य दरबार?

एमपी तक

• 11:51 AM • 29 Apr 2024

Bageshwar Dham Sarkar: इंदौर के कनकेश्वरी मेला ग्राउंड पर बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महाराज  के द्वारा आज से सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन होने जा रहा है.

बागेश्वर धाम सरकार

बागेश्वर धाम सरकार

follow google news

Bageshwar Dham Sarkar: इंदौर के कनकेश्वरी मेला ग्राउंड पर बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महाराज  के द्वारा आज से सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन होने जा रहा है. इसके पहले रविवार के दिन दोपहर में कलश यात्रा निकाली गई. जिसमें बड़ी संख्या में कलशधारी महिलाएं शामिल हुईं.

यह भी पढ़ें...

कलश यात्रा के दौरान दूर-दूर तक सिर पर कलश रखें महिलाएं ही नजर आ रही. जिसके कारण पूरा क्षेत्र राधे-राधे और जय श्री राम के नारों से गुंजायमान हो रहा था. कलश यात्रा का कारवां जहां से भी निकला हर कोई उसे देखता ही रह गया. बाबा बागेश्वर धाम की इस कलश यात्रा में हजारों की संख्या में साधु-संत भी शामिल हुए.

 

 

बाबा बागेश्वर का हुआ भव्य स्वागत

इससे पहले इंदौर पहुंचने पर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का भव्य तरीके से जगह-जगह स्वागत किया गया. कथा के दौरान पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि इंदौर कोई साधारण भूमि नहीं है, यह अद्भुत भूमि है. एक तरफ महाकाल तो दूसरी तरफ ओंकारेश्वर विराजमान हैं. 

ये भी पढ़ें:बाबा बागेश्वर के भाई शालिग्राम ने फिर कर दिया कांड, अब इस मामले में तलाश कर रही पुलिस, जानें

कथा में बैठक व्यवस्था के विशेष इंतजाम

जानकारी के मुताबिक एक लाख वर्ग फीट में तीन पंडाल श्रद्धालुओं की बैठक व्यवस्था के लिए बनाए गए हैं. आयोजक अक्षत रामचंद्र चौधरी और विधायक रमेश मेंदोला के अनुसार कथा प्रतिदिन शाम 4 बजे से होगी. बीती रात कन्हैया मित्तल की भजन संध्या का आयोजन भी कराया गया. 29 अप्रैल को गीताबेन रबाड़ी की भजन संध्या और पूर्णिमा दीदी की भजन संध्या का आयेाजन होगा. 

कब लगेगा दिव्य दरबार?

बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम हर कोई अपना पर्चा बनावाना चाहता है. यही कारण है कि यहां लाखों की संख्या में भक्त अपने पर्चा बनने की आश लेकर पहुचते हैं. आयोजकों की माने तो बागेश्वर धाम सरकार का 2 मई को दिव्य दरबार भी लगेगा. जिसमें दु:खी पीड़ित व्यक्तियों की अर्जी भी लगेगी.  इस कार्यक्रम और ट्रेफिक को संभालने के लिए पुलिस द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें:Dhirendra Shashtri Brother: मुश्किल में फंसे पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम! टोल प्लाजा पर गाड़ी रोकने पर की मारपीट

    follow google newsfollow whatsapp