साबूदाना खिचड़ी खाने से बिगड़ी 65 लोगों की हालत, आधी रात को गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

उमेश रेवलिया

28 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 28 2023 3:10 AM)

Khargone News: खरगोन जिले में साबूदाना खिचड़ी खाना लोगों को भारी पड़ गया. साबूदाना खाने से 65 लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए. जिसके बाद उन्हें आधी रात को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को मिलते ही डॉक्टर्स की टीम गांव पहुंची. कई लोगों को गांव में ही इलाज उपलब्ध […]

Khargone, Food poisoning, MP News, Madhya Pradesh, Khargone News

Khargone, Food poisoning, MP News, Madhya Pradesh, Khargone News

follow google news

Khargone News: खरगोन जिले में साबूदाना खिचड़ी खाना लोगों को भारी पड़ गया. साबूदाना खाने से 65 लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए. जिसके बाद उन्हें आधी रात को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को मिलते ही डॉक्टर्स की टीम गांव पहुंची. कई लोगों को गांव में ही इलाज उपलब्ध कराया गया, गंभीर मरीजों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया.

यह भी पढ़ें...

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 16 किमी दूर ऊन में गणगौर उत्सव के दौरान माता का विसर्जन का आयोजन किया जा रहा था. उसी दौरान साबूदाने की खिचड़ी खाने से बच्चे और बुजुर्गों समेत 65 लोग बीमार हो गये. एक-एक कर लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत हुई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी गई.

गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम
एक साथ बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने की खबर मिलने से हडकंप मच गया. जिसके बाद मामले की जानकारी कलेक्टर को दी गई. कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा के निर्देश पर सीएमएचओ डीएस चौहान डॉक्टरों की टीम के साथ ऊन पहुंचे. उल्टी-दस्त के शिकार करीब 65 मरीजों में से 40 मरीजों को देर रात में ही इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. 15 लोगों का ऊन के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है, वहीं 15 लोगों को इलाज के लिए खरगोन के जिला अस्पताल लाया गया. सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है.

फूड पॉइजनिंग के शिकार
जानकारी के मुताबिक ऊन में गणगौर उत्सव के मौके पर माता का विसर्जन था. जहां पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु एकत्रित हुए थे. इस दौरान साबूदाने की खिचड़ी का स्टॉल लगाया गया था. श्रद्धालुओं ने देर रात तक साबूदाने की खिचड़ी खाई. इसके बाद एक-एक कर लोगों की तबियत खराब होने लगी. साबूदाने की खिचड़ी खाने के करीब एक घन्टे बाद कई लोगों को फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए. इनमें बडी संख्या में बच्चे भी शामिल थे.

    follow google newsfollow whatsapp