किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतरी आम आदमी पार्टी, प्रशासन से कर डाली ये डिमांड

लोकेश चौरसिया

• 01:20 PM • 21 May 2023

MP News: प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी भी एक्टिव मोड में नजर आ रही है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतर आए हैं और प्रशासन के विरोध में हल्ला बोल कर दिया है. आप की प्रदेश उपाध्यक्ष ने एसपी को ज्ञापन सौंपा. ये मामला छतरपुर […]

Aam Aadmi Party Protest in chhatarpur, Mp News, AAP

Aam Aadmi Party Protest in chhatarpur, Mp News, AAP

follow google news

MP News: प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी भी एक्टिव मोड में नजर आ रही है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतर आए हैं और प्रशासन के विरोध में हल्ला बोल कर दिया है. आप की प्रदेश उपाध्यक्ष ने एसपी को ज्ञापन सौंपा. ये मामला छतरपुर में केन बेतवा लिंक परियोजना से जुड़ा हुआ है. आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल छतरपुर में केन बेतवा लिंक परियोजना से कई गांवों के किसान प्रभावित हुए हैं. परियोजना से प्रभावित 15 गांवों के किसान आम आदमी पार्टी के बैनर तले पिछले आठ दिनों से कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने धरना दे रहे थे. इसी दौरान पुलिस और प्रशासन ने उन्हें हटाने के लिए कार्रवाई की, जिससे आम आदमी पार्टी में रोष है और आप के कार्यकर्ताओं ने अब छतकपुर के एसपी कार्यालय का घेराव कर दिया है.

किसानों के समर्थन में उतरी आप
केन-बेतवा लिंक परियोजना से प्रभावित किसान पिछले कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे थे. तीन दिन पहले प्रदर्शनकारियों के धरने को समाप्त कराने के उद्देश्य से आधी रात को जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा धरना स्थल पर पहुंचा. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि इस दौरान उनके साथ गाली गलौज और मारपीट की गई है. इसमें कुछ किसान घायल भी हुए हैं. अब इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने हल्ला बोल दिया है और पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही है.

फोटो- लोकेश चौरसिया

पुलिस की बर्बरता का वीडियो
पुलिस के रवैये को शर्मनाक बताते हुए आम आदमी पार्टी ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें रात के अंधेरे में पुलिसकर्मी प्रदर्शन स्थल से प्रदर्शनकारियों के साथ अभद्रता करते हुए दिखाई दे रहे है. अब आम आदमी पार्टी के कार्रकर्ताओं ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन सौंपते हुए पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है.

पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग
आम आदमी पार्टी की प्रदेशा उपाध्यक्ष रुचि गुप्ता के नेतृत्व मे एसपी ऑफिस का घेराव किया गया. इस दौरान सैकड़ों की तादाद में धरने पर बैठे किसान और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शामिल हुए. इस दौरान भारी पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रहा. आप के प्रदेश उपाध्यक्ष ने एडीशनल एसपी विक्रम सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए धरने पर बैठे किसानों के साथ बर्बरता पूर्ण रवैया अपनाने वाले पुलिस कर्मियों पर कारवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया के विरोध में उतरा यादव समाज, सोशल मीडिया पर चलाया हैशटैग, जानें

    follow google newsfollow whatsapp