बड़वानी: अस्पताल में शार्ट सर्किट से लगी आग, भर्ती प्रसूता को बाहर निकाल कर बचाई जान

जैद अहमद शेख

28 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 28 2023 6:47 AM)

barwani news: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चाचरिया के मैटरनिटी वार्ड में देर रात शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई. आग से अस्पताल के प्रसूति वार्ड में रखा सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गया. घटना की सूचना मिलते ही चाचरिया चौकी पुलिस और बीएमओ डॉ. कनेल भी मौके पर पहुंचे. अस्पताल के चौकीदार ने लोगो […]

fire, hospital, barwani, barwaninews

fire, hospital, barwani, barwaninews

follow google news

barwani news: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चाचरिया के मैटरनिटी वार्ड में देर रात शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई. आग से अस्पताल के प्रसूति वार्ड में रखा सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गया. घटना की सूचना मिलते ही चाचरिया चौकी पुलिस और बीएमओ डॉ. कनेल भी मौके पर पहुंचे. अस्पताल के चौकीदार ने लोगो की मदद से आग बुझाई.

यह भी पढ़ें...

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटना के वक्त एक प्रसूता महिला अस्पताल में भर्ती थी, लेकिन उसे सुरक्षित बाहर निकाल जननी वाहन से घर भेज दिया गया. आगजनी का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. अस्पताल चौकीदार आकाश राठौड़ ने बताया कि लेबर रूम के बिजली बोर्ड में अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ. मैने तुरंत पूरी बिजली सप्लाय बंद दी और बाहर आ गया कुछ ही देर में आग फैल गई. जिससे प्रसूति वार्ड में रखा पूरा सामान जल गया. घटना के बाद टैंकर की मदद से आग बुझाई गई.

पहले भी हो चुकी हैं आगजनी की घटनाए
चाचरिया अस्पताल में पहले भी दो बार आग लग चुकी है. एक बार सौर ऊर्जा संयंत्र की बैटरियों में आग लगीं थी. वहीं एक बार रिकार्ड रूम में भी आग लग चुकी है. जानकारी के अनुसार अस्पताल में आग बुझाने के संसाधन अग्निशमन यंत्र आदि नहीं हैं. यदि संसाधन होते तो आग को नियंत्रित किया जा सकता था. बीती रात अस्पताल में लगी आग से पूरे अस्पताल में धुआं फैलने से अस्पताल की हालत खराब हो गई है. अस्पताल की दिवारे धुएं से काली पड़ गई.

ये भी पढ़ें: सीहोर: पारदी समाज के लोगों के बीच खूनी संघर्ष, महिला सहित आधा दर्जन घायल

ग्रामीणों ने आग बुझाने में की मदद
अस्पताल मे आग लगने के बाद आग पूरे वार्ड में फैल गई. जिसके बाद टैंकर की मदद से आग बुझाई गई. आसपास के मोहल्ले वाले भी घटना की सूचना मिलते ही आए और आग बुझाने में मदद की. चाचरिया चौकी प्रभारी जानी चारेल और सीबीएमओ डॉ. ओएस कनेल भी चाचरिया अस्पताल पहुंचे.

ग्रामीण बोले न डॉक्टर हैं न ही इंतेजाम
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कई महीनों से डॉक्टर नहीं है. इस पर ग्रामीणों ने कहा कि न तो अस्पताल में डाॅक्टर हैं और न ही कोई जरूरी संसाधन इससे आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आती रहती है. पहले भी यहां पर 2 बार आग लग चुकी है, फिर भी प्रशासन की तरफ से कोई पुख्ता इंतजाम नही किए गए हैं. ऐसे में आगे किसी बड़ी घटना भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: उज्जैन: चार्जिंग पर लगे मोबाइल से बात करने के दौरान हुआ विस्फोट, बुजुर्ग के चिथड़े उड़े

    follow google newsfollow whatsapp