छतरपुर: बुलडोजर अब चला 1 करोड़ 15 लाख की शराब पर! जानें क्या है पूरा मामला?

लोकेश चौरसिया

• 07:51 AM • 20 Mar 2023

Chhatarpur News: छतरपुर में प्रशासन ने शराब जप्त कर बड़ी कार्रवाई की. प्रशासन ने करोड़ रुपये की कीमत से ज्यादा की शराब को नष्ट किया गया है. राजस्व विभाग और आबकारी विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. वेयर हाउस में मौजूद शराब की बोतलों के ऊपर बुलडोजर चलाकर, शराब का नष्टीकरण किया गया. इस […]

Chhatarpur, Bulldozer, liquor, Chhatarpur News, MP News, Madhya Pradesh

Chhatarpur, Bulldozer, liquor, Chhatarpur News, MP News, Madhya Pradesh

follow google news

Chhatarpur News: छतरपुर में प्रशासन ने शराब जप्त कर बड़ी कार्रवाई की. प्रशासन ने करोड़ रुपये की कीमत से ज्यादा की शराब को नष्ट किया गया है. राजस्व विभाग और आबकारी विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. वेयर हाउस में मौजूद शराब की बोतलों के ऊपर बुलडोजर चलाकर, शराब का नष्टीकरण किया गया. इस शराब को पुलिस और आबकारी विभाग ने जप्त किया था, जिसकी संख्या 3900 पेटी थीं.

यह भी पढ़ें...

नष्ट की गईं शराब की 3900 पेटी थीं, जिसमें कई सारी ब्रांड की शराब थीं. लेबल रजिस्ट्रेशन नहीं होने और एक्सपायरी डेट होने की वजह से शराब को जप्ती की गई थी, जिसके बाद उसे नष्ट किया गया है. कलेक्टर संदीप जीआर के आदेश पर ये कार्रवाही की गई है.

ये भी पढ़ें: भोपाल: मप्र शासन लिखी कार का हुआ भीषण हादसा, नशे में चला रहे युवकों ने खोया कंट्रोल और फिर ये हुआ

1 करोड़ 15 लाख की शराब नष्ट
महोबा रोड स्थित हमा वेयर हाउस के बाहर खराब शराब को नष्ट करने की कार्रवाई की गई. जानकारी के मुताबिक इस शराब कि डेट एक्सपायर हो चुकी थी. साथ ही इसका लेबल रजिस्ट्रेशन भी नहीं कराया गया था. ऐसी शराब से लोगों की सेहत को ज्यादा नुकसान पहुंच सकता था, इसी के चलते पुलिस और आबकारी विभाग ने शराब को जब्त करते हुए, इस कार्रवाई को अंजाम दिया. बुलडोजर चलाकर एक करोड़ 15 लाख रुपये की शराब को जमींदोज किया गया.

डेट एक्सपायर हो गई थी
कलेक्टर के आदेश पर एसडीएम अमले के साथ मौके पर पहुंचे. आबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया कि बियर की डेट एक्सपायर हो जाने के कारण उसे बेंचा नहीं जा सकता है इसलिए उसे नष्ट किया गया है, जबकि एक तय समय के बाद व्हिस्की का लेबल रजिस्ट्रेशन कराना होता है, लेकिन लेबल नहीं होने के कारण उसे नष्ट किया गया है. नष्ट की गई शराब की कीमत एक करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है.

    follow google newsfollow whatsapp