छतरपुर: कच्चे मकान की छत गिरी, मलबे में दबा 8 लोगों का परिवार, 3 साल के मासूम की मौत

लोकेश चौरसिया

31 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 31 2023 6:01 AM)

CHHATARPUR NEWS: छतरपुर जिले के नौगांव तहसील में आने वाले चिरवारी गांव में एक कच्चे मकान की छत गिर पड़ी. छत के मलबे के नीचे 8 लोगों का एक परिवार दब गया. इस हादसे में 3 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई. हादसे के बाद पुलिस और नगर पालिका के अधिकारी मौके पर […]

chhatarpur news mp news Chhatarpur house collapsed

chhatarpur news mp news Chhatarpur house collapsed

follow google news

CHHATARPUR NEWS: छतरपुर जिले के नौगांव तहसील में आने वाले चिरवारी गांव में एक कच्चे मकान की छत गिर पड़ी. छत के मलबे के नीचे 8 लोगों का एक परिवार दब गया. इस हादसे में 3 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई. हादसे के बाद पुलिस और नगर पालिका के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मलबे में दबे परिवार के लोगों को बाहर निकाला. घायलों को अस्पताल में ले जाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें...

यह घटना चिरवारी गॉव के तालाब मोहल्ले की है. यहां एक कच्चे मकान की छत गिरने से एक ही परिवार के 8 लोग दब गए. हादसे में जख्मी हुए लोगों को इलाज के लिए अलीपुरा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती किया गया. घटना की सूचना मिलने पर अलीपुरा पुलिस मौके पर पहुंच गई. अलीपुरा थाना प्रभारी प्रमोद रोहित ने बताया कि चिरवारी गॉव में रात्रि में रामदीन श्रीवास के कच्चे घर की छत गिर जाने से उसके बच्चे लोकेश श्रीवास की मौत हो गई. लोकेश सिर्फ 3 साल का था. लोकेश की मां को हल्की चोटें आई है । घटना के वक्त घर में 8 लोग सो रहे थे, मलबे में दब जाने की वजह से परिवार के सभी लोग घायल हो गए हैं.

रात में गिरी मकान की छत, मच गई चीख-पुकार
बीती रात को मकान की छत अचानक से भरभराकर गिरी. मकान भले ही कच्चा था लेकिन छत पर लाेहे और टीन का भारीभरकम सामान और बाकी पाटोर थीं. ये सभी रात में सो रहे परिवार के ऊपर आकर गिरीं. जैसे ही छत गिरी परिवार मदद के लिए चिल्लाने लगा. चीख पुकार सुनकर पड़ोस के लोग जाग गए और वे दौड़कर गिरे हुए मकान के पास पहुंचे. यहां पहुंचकर खुद ही लोगों ने मलबे को हटाना शुरू किया. इस बीच कुछ लोगों द्वारा पुलिस और नगर पालिका को सूचना दी गई. तब जाकर बड़े स्तर पर राहत कार्य शुरू हो पाए. लेकिन जब तक परिवार को बचाने का काम शुरू होता, उस मलबे के नीचे  दबे 3 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की मौत से पूरे परिवार में मातम पसरा है.

    follow google newsfollow whatsapp