इंदौर: सीवरेज में गिरे मजदूर की मौत का होगा हिसाब? ठेकेदार पर दर्ज हुआ मुकदमा

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

09 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 9 2023 1:31 PM)

Indore Crime: 23 जनवरी को इंदौर के ग्वाटोली में हुए हादसे को आखिर कौन भूल सकता है. इस दिन सीवरेज के काम के दौरान सड़क धस गई थी, जिसमें 3 मजदूर पानी से भरे 20 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरे थे. इस हादसे में ढीलन सिंह पटेल नामक मजदूर की घटनास्थल पर ही मौत […]

mptak
follow google news

Indore Crime: 23 जनवरी को इंदौर के ग्वाटोली में हुए हादसे को आखिर कौन भूल सकता है. इस दिन सीवरेज के काम के दौरान सड़क धस गई थी, जिसमें 3 मजदूर पानी से भरे 20 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरे थे. इस हादसे में ढीलन सिंह पटेल नामक मजदूर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी. अब इस मामले में पुलिस ने जांच कर ली है और जिम्मेदार ठेकेदार अतुल तिवारी पर केस दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें...

कुछ दिनों पहले इंदौर के छोटी ग्वालटोली थाना क्षेत्र में सीवरेज का काम चल रहा था. ये काम अमय इंटरप्राइजेज द्वारा किया जा रहा था. तीन मजदूर गड्ढे में उतरे हुए थे. इस दौरान यहां जेसीबी से खुदाई का काम भी किया जा रहा था. तभी अचानक गड्ढे की आसपास की सड़क धंस गई और गड्ढे में काम कर रहे 3 मजदूर मलबे में दब गए. जिनमें से 2 मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया गया, जबकि एक की मौके पर ही मौत हो गई.

पानी में डूबने से हुई थी मौत
सड़क धंसने की वजह से तीनों मजदूर गड्ढे में जा गिरे. इसके बाद गड्ढे में गिरे मजदूरों को निकालने का काम जेसीबी से किया जा रहा था. दो मजदूरों की जान बचा ली गई, लेकिन तीसरे मजदूर की पानी में डूबने की वजह से मौत हो गई. इतना ही नहीं मृतक के शव को जेसीबी से गड्ढे से बाहर निकालने के दौरान जेसीबी का पंजा लगा और उसका शरीर उसका सर धड़ से अलग हो गया. हालांकि गड्ढे में चट्टान भी गिरी थी, इस वजह से भी सिर धड़ से अलग होने का अंदेशा है.

आरोपी पर दर्ज हुआ केस
जब सड़क धसी तो गड्ढे के पास में काम कर रहे तीनों मजदूर गड्ढे में जा गिरे. इसमें एक तो तुरंत सुरक्षित निकाल लिया. गया. दूसरे मजदूर को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जबकि ढीलन सिंह पटेल उर्फ़ ढिल्लू नामक तीसरे मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. मामले में आरोपी अमय इंटरप्राइजेस के ठेकेदार अतुल तिवारी पर केस दर्ज किया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp