नेपानगर: जंगल काट रहे अतिक्रमणकारियों ने घात लगाकर किया पुलिस-प्रशासन पर हमला, तीर-गोफन और पत्थर चलाए, 10 लोग घायल

अशोक सोनी

11 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 11 2023 12:43 PM)

Burhanpur News: बुरहानपुर जिले के नेपानगर वन क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों द्वारा जंगलों की कटाई की जा रही है. जब वन विभाग, पुलिस अमले के साथ इस अतिक्रमण को हटाने पहुंचा तो अतिक्रमणकारियो ने उल्टा वन कर्मियों और पुलिस प्रशासन पर ही हमला कर दिया. आरोपियों ने तीर गोफन और पत्थर बरसाना शुरू कर दिया. इस […]

Burhanpur, Burhanpur News, Encroachment, Attack, Madhya Pradesh

Burhanpur, Burhanpur News, Encroachment, Attack, Madhya Pradesh

follow google news

Burhanpur News: बुरहानपुर जिले के नेपानगर वन क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों द्वारा जंगलों की कटाई की जा रही है. जब वन विभाग, पुलिस अमले के साथ इस अतिक्रमण को हटाने पहुंचा तो अतिक्रमणकारियो ने उल्टा वन कर्मियों और पुलिस प्रशासन पर ही हमला कर दिया. आरोपियों ने तीर गोफन और पत्थर बरसाना शुरू कर दिया. इस हमले में करीब दर्जनभर लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

यह भी पढ़ें...

जिले की नेपानगर तहसील में अतिक्रमणकारियों द्वारा की जा रही अवैध कटाई पर कार्रवाई करने के मकसद से वन विभाग और प्रशासन की टीमें पहुंची. नावरा वन परिक्षेत्र के ग्राम घाघरला के जंगल में ग्रामीणों ने अवैध कटाई की शिकायत की थी, जिस पर एक्शन लेते हुए पुलिस प्रशासन ग्रामीणों समेत संयुक्त दल-बल के साथ पहुंचा था, जिस पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया. आरोपियों ने सरकारी वाहनों की भी तोड़-फोड़ की.

ये भी पढ़ें: इंदौर-मुंबई हाईवे पर बड़ा हादसा, चलते वाहनों से जा टकराया अनियंत्रित ट्राला; टक्कर से लगी आग, 2 लोगों की मौत

कटाई रोकने के लिए पहुंचा प्रशासन
बुरहानपुर जिले के नावरा रेंज के ग्राम घाबरला बीट वन क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों द्वारा वनों की कटाई की जा रही है. वन कटाई को लेकर ग्रामीणों द्वारा बार-बार विरोध किया जा रहा है, इसी के चलते आज पुलिस प्रशासन, वन विभाग और ग्रामीणों के साथ अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने के लिए पूरे दल बल के साथ जंगल में पहुंचा, लेकिन अतिक्रमणकारी पहले से ही घात लगाकर बैठे थे. उन्होंने पुलिस प्रशासन और ग्रामीणों पर हमला कर दिया. इसके बाद टीम को लौटना पड़ा.

तीर-गोफन और पत्थर से किया हमला
पुलिस प्रशासन, वन कर्मचारी और ग्रामीण जंगल की ओर बढ़ रहे थे, इतने में अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया. तीर-गोफन और पत्थर चलाकर पुलिस प्रशासन, कर्मचारी और ग्रामीणों पर अचानक हमला किया गया. तीर गोपन और पत्थर लगने से 10 कर्मचारी घायल हो गए. इसके अलावा कुछ ग्रामीणों को भी चोटे आई हैं. सभी को उपचार के लिए नेपानगर अस्पताल भेजा गया है.

14 कर्मचारियों को चोटें, ग्रामीण को लगा तीर
जानकारी के मुताबिक जंगल कटाई के विरोध में की गई कार्यवाही में वन विभाग और पुलिस के 14 कर्मचारियों को चोटे आई हैं. वहीं एक ग्रामीण भी हमले में घायल हुआ है. ग्रामीण को अतिक्रमणकारियों द्वारा चलाए गए तीर लगा है, घायल को जिला अस्पताल में उपचार दिया गया है. ग्रामीण को रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि भी दी गई हैं. मामलें की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर सुश्री मित्तल एवं पुलिस अधीक्षक श्री लोढ़ा तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस-प्रशासन संयुक्त रूप से पूरे दल–बल को लेकर व्यवस्थित कार्ययोजना एवं तैयारियों के साथ कार्यवाही कर रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp