बैतूल: आदिवासी छात्रों के साथ अश्लील हरकतें करता था चौकीदार, पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार

राजेश भाटिया

• 03:21 PM • 09 Feb 2023

Betul News: सारनी थाना के बैलुंड गांव में आदिवासी छात्रों के साथ अश्लील हरकतें करने का मामला सामने आया है. हैरानी की बात ये है कि ये आरोप छात्रावास के चौकीदार के ऊपर है. मामले की शिकायत होने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कर, चौकीदार को गिरफ्तार कर लिया […]

mptak
follow google news

Betul News: सारनी थाना के बैलुंड गांव में आदिवासी छात्रों के साथ अश्लील हरकतें करने का मामला सामने आया है. हैरानी की बात ये है कि ये आरोप छात्रावास के चौकीदार के ऊपर है. मामले की शिकायत होने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कर, चौकीदार को गिरफ्तार कर लिया है. इतना ही नहीं आरोपी का नाम अतिक्रमण के मामले में भी सामने आया है.

यह भी पढ़ें...

मामला बैतूल के सारनी थाना क्षेत्र के बैलुंड गांव का है. जहां के आदिवासी छात्रावास (Hostel) के छात्रों ने हॉस्टल के चौकीदार पर अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है आरोपी चौकीदार हरीश चंद शैलू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

शराब पीकर करता था अश्लील हरकतें
आदिवासी बालक छात्रावास का चौकीदार हरीश चंद शैलू छात्रावास में रहने वाले छात्रों से साथ अनैतिक हरकतें किया करता था. मामले की शिकायत छात्रों ने अधीक्षक से की. इसके बाद घोड़ाडोंगरी के विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी हाकम सिंह रघुवंशी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने एक्शन लिया और आरोपी चौकीदार हरीश चंद को गिरफ्तार कर लिया.

पॉक्सो का मामला किया दर्ज
चौकीदार हरीशचंद शराब पीकर वहा पर रहने वाले आदिवासी बच्चों के साथ मारपीट करता, सोते समय बच्चों के साथ अश्लील हरकतें करता और उनको धमकी देता था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मारपीट,धमकी और पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज किया है.

क्या है पॉक्सो?
पॉक्सो (POCSO) एक्ट यौन शोषण से जुड़ा हुआ है. इसका मकसद लड़के और लड़कियों दोनों को यौन उत्पीड़न से बचाना है. पॉक्सो के तहत उम्रकैद की सजा का प्रावधान है. 2019 में पॉक्सो में संसोधन कर इसमें मौत की सजा का प्रावधान भी शामिल कर दिया गया है.

अतिक्रमण करने का भी है आरोप
आरोपी हरीशचंद का नाम सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने के मामले में भी सामने आया है. पुलिस ने आरोपी के द्वारा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए गए झोपड़े को भी राजस्व विभाग की मदद से बुलडोजर चलाकर हटवा दिया है.

    follow google newsfollow whatsapp