सिवनी: ट्रेन के इंजन से टकराई इंस्पेक्शन ट्रॉली, हादसे में सेक्शन इंजीनियर समेत 2 की मौत

पुनीत कपूर

30 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 30 2023 5:04 PM)

Train Accident in Seoni: मध्य प्रदेश के सिवनी में सोमवार को ट्रेन के इंजन से इंस्पेक्शन ट्रॉली टकरा गई, जिससे बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में ट्रॉली में सवार रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर रामसमुज यादव समेत दो की मौके पर ही मौत हो गई. हादसा सिवनी-भोमा ट्रैक पर इंजन और इंस्पेक्शन ट्रॉली के […]

mptak
follow google news

Train Accident in Seoni: मध्य प्रदेश के सिवनी में सोमवार को ट्रेन के इंजन से इंस्पेक्शन ट्रॉली टकरा गई, जिससे बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में ट्रॉली में सवार रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर रामसमुज यादव समेत दो की मौके पर ही मौत हो गई. हादसा सिवनी-भोमा ट्रैक पर इंजन और इंस्पेक्शन ट्रॉली के बीच आमने सामने की टक्कर हुई, तीन कर्मचारियों ने किसी तरह ट्रॉली से कूदकर किसी तरह से अपनी जान बचाई. तीनों घायलों को ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक घायल की गंभीर हालत को देखते हुए उसे जबलपुर रेफर किया गया है.

यह भी पढ़ें...

सिवनी स्टेशन मास्टर दिनेश प्रसाद ने बताया कि इंस्पेक्शन ट्रॉली के ट्रैक पर होने की सूचना स्टेशन मास्टर को नहीं दी गई थी. इंस्पेक्शन ट्रॉली बिना किसी सूचना के ट्रैक पर चलाई गई और इसी वजह से ये हादसा हुआ. प्रसाद ने बताया कि घटना की जांच के लिए नागपुर से डीआरएम समेत अधिकारियों की टीम रवाना हो गई है.

ट्रॉली से कूदकर जान बचाने वाले रेलवे कर्मचारी. फोटो- पुनीत कपूर, एमपी तक

तीन कर्मचारियों ने ट्रॉली से कूदकर बचाई जान
ग़ौरतलब है कि सिवनी के भोमा से छिंदवाड़ा के चौरई के बीच रेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रिफ़िकेशन का काम किया जा रहा है इसलिए इस ट्रैक पर अभी सिर्फ़ मालगाड़ियां ही चलाई जा रही हैं.

ट्रॉली से कूदकर अपनी जान बचाने वाले रेलवे कर्मचारी राज बहादुर मर्सकोले ने बताया कि हम सभी सिवनी से भोमा की तरफ जा रहे थे, तभी मोड़ पर अचानक सामने से इंजन आता दिखाई दिया, इंजन को देखकर हम ट्राली से कूदे और मैं रेलवे ट्रैक की गिटि्टयों पर जा गिरा और तभी ट्रॉली के ट्रैक पर रगड़ने की आवाज सुनाई दी और ये हादसा हो गया.

    follow google newsfollow whatsapp