सिवनी में बैठे-बैठे पंडित ने अमेरिका में ऐसे करा दी शादी, दक्षिणा इतनी मिली जितना किसी का सालाना पैकेज

पुनीत कपूर

26 May 2023 (अपडेटेड: May 26 2023 4:16 AM)

Seoni News: सिवनी की एक अनोखी शादी चर्चा में है. यहां के पंडित ने घर में बैठे-बैठे अमेरिका में दूल्हा-दुल्हन की ऑनलाइन कनेक्ट होकर शादी कराई है. 21 मई को हुई इस शादी में दूल्हा-दुल्हन और उनके परिवार के लोग अमेरिका से ऑनलाइन जुड़े, इसके बाद पंडित ने ऑनलाइन मंत्रोच्चार कर शादी करा दी. सिवनी […]

Sitting in Seoni, the priest got married in America, got Dakshina as much as someone's annual package

Sitting in Seoni, the priest got married in America, got Dakshina as much as someone's annual package

follow google news

Seoni News: सिवनी की एक अनोखी शादी चर्चा में है. यहां के पंडित ने घर में बैठे-बैठे अमेरिका में दूल्हा-दुल्हन की ऑनलाइन कनेक्ट होकर शादी कराई है. 21 मई को हुई इस शादी में दूल्हा-दुल्हन और उनके परिवार के लोग अमेरिका से ऑनलाइन जुड़े, इसके बाद पंडित ने ऑनलाइन मंत्रोच्चार कर शादी करा दी. सिवनी में रहने वाले बुजुर्ग मां-बाप का बेटा अमेरिका में जॉब करता है. काम की व्यस्तता की वजह से वह इंडिया नहीं आ पा रहा था, तो मां-बाप अमेरिका पहुंचे लेकिन वो शादी केवल अपने ही पंडित से कराना चाहते थे.

यह भी पढ़ें...

दरअसल सिवनी के रहने वाले देवांश उपाध्याय अमेरिका में नौकरी करते हैं, इसी दौरान उनकी मुलाकात पुणे की सुप्रिया से हुई जो अमेरिका में ही नौकरी करती है. कुछ दिन डेटिंग के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया. इसके बाद देवांश के परिजनों ने सिवनी के पंडित राजेंद्र पांडे से मिलकर शादी की तारीख फिक्स करवाई.

अमेरिका रवाना होने से पहले उन्होंने पंडित जी से ऑनलाइन जुड़कर शादी कराने की गुजारिश की और पंडित जी मान गए, इसके बाद 21 मई को पंडित जी ने ऑनलाइन जुड़कर देवांश और सुप्रिया की शादी करा दी.

दक्षिणा में मिले 5100 डॉलर
पंडित जी ने हिंदू रीति रिवाज से जैसे विवाह कराया. उसी के अनुसार दक्षिणा भी मिली, लेकिन रुपयों में नहीं डॉलर में. पंडित जी को 5100 अमेरिकी डॉलर दक्षिणा में मिले. भारतीय रुपये में ये रकम करीब 4 लाख 20 हजार होती है, पंडित जी ने बताया कि उनके जीवन का पहला अनुभव है, जब उन्होंने विदेश में रह रहे किसी जोड़े की ऑनलाइन शादी कराई है. वह पहले कोरोना काल में 4 जोड़ों की शादी ऑनलाइन तरीके से करा चुके हैं.

वह कनाडा व अमेरिका में रहने वाले भारत के 3 परिवार के लिए ऑनलाइन सत्यनारायण भगवान की कथा कर चुके हैं. अब इस शादी और इसमें मिली दक्षिणा की चर्चा कर किसी की जुबान पर है.

 ये भी पढ़ें: ‘हिंदू राष्ट्र नहीं रामराज्य की जरूरत’, जानें शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने ऐसा क्यों कहा?

    follow google newsfollow whatsapp