भैंसों का तबेला बना पुलिस थाना, पुलिस कर्मी कर रहे हैं चाकरी; जानिए क्या है माजरा?

चंद्रभान सिंह भदौरिया

12 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 12 2023 3:39 PM)

Alirajpur News: आज तक पुलिस स्टेशन अपराधियों का कैदखाना ही माना जाता था, लेकिन एमपी के अलीराजपुर जिले का जोबट पुलिस थाना भैंसों का तबेला बना हुआ है . पुलिस कर्मी इन भैंसो की खुब चाकरी भी कर रहे हैं. इन भैंसो को खाने में भूसा दिया जा रहा है. कोई पुलिस कर्मी पानी पिला […]

Alirajpur, Alirajpur News, Bhains

Alirajpur, Alirajpur News, Bhains

follow google news

Alirajpur News: आज तक पुलिस स्टेशन अपराधियों का कैदखाना ही माना जाता था, लेकिन एमपी के अलीराजपुर जिले का जोबट पुलिस थाना भैंसों का तबेला बना हुआ है . पुलिस कर्मी इन भैंसो की खुब चाकरी भी कर रहे हैं. इन भैंसो को खाने में भूसा दिया जा रहा है. कोई पुलिस कर्मी पानी पिला रहा है, तो कोई इन भैंसो को नहला रहा है. ऐसा सुनकर हर कोई आश्चर्यचकित हो जाएगा. आइए जानते हैं कि आखिर जोबट पुलिस स्टेशन भैंसों का तबेला क्यों बना है और पुलिस कर्मी इन भैंसों की चाकरी क्यों कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

दरअसल कल रात को एक ट्रक में 17 भैंस और एक भैंसा को लादकर ट्रक से ले जाया जा रहा था. उस दौरान कुछ ग्रामीणों और बीजेपी नेताओं ने ट्रक का कुछ किलोमीटर पीछा किया. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से जोबट के आउटर पर ट्रक को पकड़ लिया. इसके बाद भैंसों को ट्रक से बरामद कर थाने पर लाया गया था. थाना परिसर में ही दिन भर उनके खाने-पीने की व्यवस्था की गई.

ये भी पढ़ें: राजगढ़ के मीठे और रसीले संतरों की डिमांड दिल्ली से मुंबई तक, मिनी नागपुर के रूप में बना रहा पहचान

ड्राइवर को लिया हिरासत में
ग्रामीणों से मिली सूचना के आधार पुर जोबट थाना पुलिस ने भैंसों से भरे ट्रक को बरामद कर लिया. आरोपी एक भैंसा समेत 18 भैंसों को लेकर जा रहे थे. क्लीनर भाग निकला लेकिन ट्रक चालक को पकड़कर हिरासत में ले लिया गया. जोबट पुलिस ने आरोपियों के ऊपर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. जोबट थाना प्रभारी ने बताया कि भैंसों के लिए थाने के परिसर में ही खाने-पीने की व्यवस्था की गई.

फोटो: चंद्रभान सिंह भदौरिया

जनता और पुलिस की मदद से पकड़ीं भैंसे
जोबट थाना प्रभारी विजय देवड़ा ने बताया कि कल रात को हमें जनता से सूचना मिली थी कि दोहद की तरफ से एक ट्रक में जानवर भरकर जा रहे है. कुछ ग्रामीणों और कुछ गणमान्य नागरिकों द्वारा पीछा किया गया. पुलिस भी मौजूद थी, मौके पर हमने एक ट्रक जब्त किया है, जिसमें अठारह भैसें क्रूरता पूर्वक भरी हुई थीं. हमने मोके से ड्राइवर को पकड़ा है क्लीनर चला गया था. ट्रक में जानवरों को बेतरतीब तरीके से भरे गए थे, इसलिए आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया है.

    follow google newsfollow whatsapp