गुना में बड़ा हादसा, इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ प्लेन, सामने आयीं तस्वीरें

विकास दीक्षित

06 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 6 2024 5:43 PM)

गुना में ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट का प्लेन क्रैश हो गया .प्लेन को महिला ट्रेनी पायलट उड़ा रही थी, इसी दौरान ये बड़ी दुर्घटना हो गई.

गुना में प्लेन क्रैश

plane_crashed_in_Guna

follow google news

Plane crash In Guna: मध्य प्रदेश के गुना में बड़ा हादसा हो गया है. गुना में ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट का प्लेन क्रैश हो गया .प्लेन को महिला ट्रेनी पायलट उड़ा रही थी, इसी दौरान ये बड़ी दुर्घटना हो गई. बताया जा रहा है कि इंजन में खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग की जा रही थी, लैंडिंग के दौरान गुना की AIR STRIP पर ये विमान फिसल गया और बड़ा हादसा हो गया. 

यह भी पढ़ें...

कैसे हुआ हादसा?

सागर जिले के CHIMES फ्लाइंग इंस्टीट्यूट का प्लेन जब गुना के ऊपर से गुजर रहा था, उसी वक्त एयरक्राफ्ट में खराबी आ गई जिसके चलते ट्रेनी महिला पायलट ने गुना की एयर स्ट्रिप पर  लैंडिंग की अनुमति मांगी. ATC से संपर्क के बाद लैंडिंग की अनुमति मिल गई , लेकिन जैसे ही सिंगल इंजन का एयरक्राफ्ट Cessna 172 को एयर स्ट्रिप पर लैंड किया गया, तभी वह अनियंत्रित हो गया और बड़ा हादसा हो गया.

महिला पायलट को लगी चोट

अनियंत्रित एयरक्राफ्ट एयर स्ट्रिप से फिसलकर सीधा झाड़ियों में जाकर पलट गया और एयरक्राफ्ट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. एयरक्राफ्ट में से पेट्रोल भी रिसने लगा था, गनीमत ये रही कि एयरक्राफ्ट में सवार ट्रेनी महिला पायलट सकुशल एयरक्राफ्ट से बाहर आ गई. महिला पायलट को हाथ में चोट लगी है, जिसका इलाज करने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. 

एयरक्राफ्ट के परीक्षण के लिए घटनास्थल पर पुलिस और प्रबंधन घटनास्थल पर पहुंचा है. सागर से भी टीम गुना के लिए रवाना हो गई है. पुलिस ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र में ट्रेनी पायलट नीमच से उड़कर जा रहा था, इसी दौरान ये हादसा हुआ. 
 

    follow google newsfollow whatsapp