MP board 10th 12th Toppers List: एमपी बोर्ड ने जारी किया रिजल्ट, सबसे पहले यहां देखें MP टॉपर्स की लिस्ट

एमपी तक

24 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 24 2024 4:49 PM)

Mp board 10th 12th Result mpbse.nic.in Update: मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और12वीं की परीक्षाओं (MP Board Exam) का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. लड़कियों ने इसमें बाजी मारी है. मेरिट लिस्ट के टॉप 10 में एक भी छात्र बड़े शहर से नहीं है. 10वीं की परीक्षा में अनुष्का अग्रवाल ने टॉप किया है.

mpbse mp board 10th 12th result 2024

mpbse mp board 10th 12th result 2024

follow google news

MP Board 10th, 12th Result 2024: मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और12वीं की परीक्षाओं (MP Board Exam) का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. लड़कियों ने इसमें बाजी मारी है. मेरिट लिस्ट के टॉप 10 में एक भी छात्र बड़े शहर से नहीं है. 10वीं की परीक्षा में अनुष्का अग्रवाल ने टॉप किया है, वहीं 12वीं में अलग-अलग समूहों में रीवा की अंशिका मिश्रा,  विदिशा की मुस्कान दांगी, पन्ना के विनय पांडे और शाजापुर के जयंत यादव ने पहला स्थान हासिल किया है.

यह भी पढ़ें...

ये हैं 10वीं बोर्ड के टॉपर

अनुष्का अग्रवाल ने 10वीं बोर्ड परीक्षा में टॉप किया है. कक्षा 10 वी में प्रदेश के 82 बच्चों ने मैरिट में स्थान हासिल किया है. रेखा रेवारी, इश्मिता तोमर, स्नेहा पटेल, सौरभ सिंह, सौम्या सिंह, जोयल रघुवंशी, अंकिता उरमलिया, खुशबू कुमारी, प्रगति असाटी, श्रति तोमर, गुनगुन शाक्य, निकिता चौरसिया, नियति साहू, अजय पटैल, पंकज पटैल, प्राची गुप्ता टॉप 10 टॉपर्स की लिस्ट में शामिल हैं.

यहां क्लिक कर देखें 10वीं के टॉपर्स की पूरी लिस्ट

ये हैं 12वीं बोर्ड के टॉपर

शाजापुर के जयंत यादव ने 500 में से 487 अंकों के साथ प्रदेश में कला समूह में टॉप किया है. रीवा की अंशिका मिश्रा ने 500 में से 493 अंक लाकर विज्ञान-गणित समूह में टॉप किया है. वहीं विदिशा की मुस्कान दांगी ने 500 में से 493 अंक लाकर वाणिज्य समूह में टॉप किया है. कृषि समूह से विनय पांडे पन्ना ने पहला स्थान हासिल किया है.

12वीं कला समूह का रिजल्ट

कक्षा 12 वीं में कला समूह में जयंत यादव कालापीपल शाजापुर, कुलदीप मेवाड़ा, कालापीपल शाजापुर, निशा भारती नरसिंहपुर, चेतना कछवाहा मंडला ने पहला स्थान हासिल किया है.

12वीं एग्रीकल्चर के टॉपर्स

कक्षा 12 वीं में कृषि समूह से विनय पांडे पन्ना ने पहला स्थान हासिल किया है, तो वहीं दूसरे स्थान पर प्रतीक्षा अहिरवार ने बाजी मारी है. तीसरा स्थान पर मयंक पटैल बालाघाट ने हासिल किया है, वही चाथा स्थान रानी यादव शिवपुरी, विनय कुर्मी खुरई, राघवेंद्र निमौदा सीहोर, तनुश्री शिवा छिंदवाड़ा, तनीशा यादव कालापीपल ने हासिल किया है.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • रिजल्ट देखने के लिए कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा, जिसके बाद कुछ ही पलों में आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in या mpresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं.
  • mpresults.nic.in या mpresults.nic.in पर जाकर होमपेज पर दिख रहे मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2024 के लिंक पर Click करें.
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद 10th या 12th रिजल्ट लिंक का सिलेक्ट करें.
  • अब स्टूडेंट्स अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर डालें. इसके बाद सबमिट पर Click करें.
  • ये तमाम जानकारी सबमिट करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा.
  • आप रिजल्ट डाउनलोड करने के साथ ही साथ उसका प्रिंटआउट भी ले सकते हैं.

एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा 5 फरवरी से 28 फरवरी तक और 12वीं की परीक्षा 6 फरवरी को शुरू होकर 5 मार्च को समाप्त हुई थी. इस बार एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा में करीब 16 लाख के स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें: MPBSE MP Board Result 2024 LIVE: एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का जल्द घोषित होने वाला है रिजल्ट, थोड़ी देर में होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

ये खबर अपडेट की जा रही है....
 

    follow google newsfollow whatsapp