Indore: संघ प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा में बड़ी चूक? ऐसा क्या हुआ कि मच गया हड़कंप

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

07 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 7 2024 12:33 PM)

संघ प्रमुख मोहन भागवत बीते दिन चार घंटे के दौरे पर इंदौर पहुंचे थे. यहां तय कार्यक्रम के अनुसार उन्हें ट्रेन से वापस जाना था. जब वे ट्रेन से वापस जाने के लिए स्टेशन पहुंचे तब उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई.

RSS chief Mohan Bhagwat in indore

RSS chief Mohan Bhagwat in indore

follow google news

RSS chief Mohan Bhagwat in indore: संघ प्रमुख मोहन भागवत बीते दिन चार घंटे के दौरे पर इंदौर पहुंचे थे. यहां तय कार्यक्रम के अनुसार उन्हें ट्रेन से वापस जाना था. जब वे ट्रेन से वापस जाने के लिए स्टेशन पहुंचे तब उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई. इस दौरान पीछे से गोलियों की आवाज आने लगी. जिसके बाद प्लेटफार्म में हड़कप मच गया. ऐसे में बिगड़ते माहौल को देखते हुए सुरक्षा कर्मी तुरंत हरकत में आये और बुलेट राजा को हिरासत में लिया.जिसके बाद युवक से पूछताछ के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल पूरा मामला रात पौने 11 बजे का है. जब शांति एक्सप्रेस से सर संघचालक मोहन भागवत वड़ोदरा जाने के लिए ट्रेन पर चढ़ चुके थे. रेलवे स्टेशन के साथ ही आने जाने वाले रास्तों पर भी कड़ी सुरक्षा के इंतजाम थे, कुछ रास्ते भी बंद किए गए थे. उसी दौरान बिना नंबर की बाइक लेकर एक युवक ने पार्सल ऑफिस के गेट से बाइक सहित प्लेटफॉर्म में घुसने का प्रयास किया. वह इसमें लगभग कामयाब भी हो गया था, लेकिन प्लेटफॉर्म पर खड़े पुलिस जवानों ने उसे पकड़ लिया. 

 

 

स्टेशन पर आई गोलियों जैसी आवाज

युवक बुलैट गाड़ी में मॉडिफाई साइलेंसर लगाए हुए था. जब वह प्लेटफार्म पर बुलैट चलाने लगा तो गोलियों की आवाज जैसी आवाजें आने लगी. संघ प्रमुख की सुरक्षा में जुटे अफसर सर्तक हो गए. जिसके पुलिस कर्मियों ने उसे धर दबोचा. जब युवक से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम इंद्रराज सिंह दांगी बताया। वह मूलतः विदिशा का रहने वाला है और इंदौर में लेबर कांट्रेक्टर है.  उसके विरुद्ध ड्रिंक एंड ड्राइव और प्रतिबंधात्मक धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है.

    follow google newsfollow whatsapp