मध्यप्रदेश में खुला PM मित्र टेक्सटाइल पार्क, CM का दावा- इससे 2 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

एमपी तक

21 May 2023 (अपडेटेड: May 21 2023 4:04 PM)

MP News: मध्य प्रदेश के धार जिले को आज शिवराज सरकार ने बड़ी सौगात दी है. यहां पर पीएम टेक्सटाइल पार्क खोला गया है, जिसमें सरकार दावा है कि 6 हजार करोड़ रुपये का निवेश हो चुका है. सीएम शिवराज ने इस मौके पर कहा- “मध्यप्रदेश को उपहार मिला है, पूरी दुनिया में देश का […]

cm shivraj singh, texttile park, mp news, mp news update

cm shivraj singh, texttile park, mp news, mp news update

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश के धार जिले को आज शिवराज सरकार ने बड़ी सौगात दी है. यहां पर पीएम टेक्सटाइल पार्क खोला गया है, जिसमें सरकार दावा है कि 6 हजार करोड़ रुपये का निवेश हो चुका है. सीएम शिवराज ने इस मौके पर कहा- “मध्यप्रदेश को उपहार मिला है, पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन करने वाले हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पीएम मित्र टेक्सटाइल पार्क का उपहार दिया है. यहां 6 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव आ चुके हैं और 8-10 हजार करोड़ रुपये दो चरणों में खर्च करेंगे. 2 लाख नौजवानों को रोजगार मिलेगा. प्रधानमंत्री को हम सब दोनों हाथ जोड़ कर धन्यवाद देंगे.”

यह भी पढ़ें...

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे. केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय और मध्यप्रदेश सरकार के मध्य ‘पीएम मित्र पार्क’ के लिए MoU साइन किया गया. इसके बाद भू अधिकार कार्यक्रम के हितग्राहियों के साथ सीएम शिवराज और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जमीन पर बैठकर पत्थल में भोजन किया.

पीएम मोदी ने इस टेक्सटाइल पार्क की तारीफ की है और सीएम शिवराज के ट्वीट को रिट्वीट कर लिखा- “मध्य प्रदेश के धार जिले में इस मेगा टेक्सटाइल पार्क से जहां मेक इन इंडिया की हमारी पहल को और मजबूती मिलेगी, वहीं युवाओं के लिए रोजगार के साथ-साथ राज्य में विकास के नए द्वार खुलेंगे.”

 

धार में दो दिन पहले कमलनाथ ने की थी बड़ी घोषणा
बता दें कि धार में कुछ दिन पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने दौरा किया था और शिवराज सरकार की आलोचना करते हुए कहा था कि यहां पर युवाओं के रोजगार के लिए कुछ नहीं किया गया. पीथमपुर इसलिए बना था, जिससे यहां के युवाओं को रोजगार मिले, यहीं पर कमलनाथ ने 100 यूनिट तक बिजली का बिल माफ करने की घोषणा भी की थी.

सीएम ने गिनाईं अपनी उपलब्धियां
सीएम शिवराज ने इस मौके पर सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा- हमने नगर से गांवों तक के स्थानीय निकाय पंचायतों में चुनाव के लिए महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया. अब बहनें सरपंच से पार्षद, महापौर, विधायक और सांसद चुना जा रही हैं.”

हर गांव में बनेगी लाडली सेना
बहनों की छोटी-छोटी जरूरतों के लिए हाथ न फैलाना पड़े इसके लिए हम लाड़ली बहना योजना लाए. अब तक लाड़ली बहनों का परिवार 1.25 करोड़ से भी अधिक का हो गया है. अब 10 जून से हर माह बहनों के खातों में योजना की रकम एक हजार रुपये पहुंचने लगेंगे, इस तरह बहन को साल भर में 12 हजार रुपए मिलेंगे. मध्यप्रदेश में बहनों की परेशानी दूर करने के लिए शराब के अहाते बंद कर दिए गए हैं.र उन्हें फ्री ट्रेनिंग के साथ ही 8 हजार रुपए का स्टायपेंड भी देंगे. हर गांव में लाड़ली बहना सेना बनेगी. सेना देखेगी कि बहनों से संबंधित योजनाओं पर काम ठीक से हो रहा है कि नहीं.

    follow google newsfollow whatsapp