छत्रसाल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में छात्राओं का हंगामा, कुलपति मुर्दाबाद के लगाए नारे

लोकेश चौरसिया

• 10:43 AM • 04 Feb 2023

Chattarpur News: मध्यप्रदेश के छतरपुर में महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के दूसरे दीक्षांत समारोह में राज्यपाल मंगू भाई उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा की मौजूदगी में छात्राओं ने जमकर हंगामा किया, महिला पुलिस बल ने प्रदर्शकारी छात्राओं को कार्यक्रम स्थल से खदेड़ा, मगर छात्राएं प्रदर्शन लगातार करती रहीं. इस […]

Ruckus in Chhatrasal University convocation girl students raised slogans vice chancellor Murdabad Chattarpur News

Ruckus in Chhatrasal University convocation girl students raised slogans vice chancellor Murdabad Chattarpur News

follow google news

Chattarpur News: मध्यप्रदेश के छतरपुर में महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के दूसरे दीक्षांत समारोह में राज्यपाल मंगू भाई उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा की मौजूदगी में छात्राओं ने जमकर हंगामा किया, महिला पुलिस बल ने प्रदर्शकारी छात्राओं को कार्यक्रम स्थल से खदेड़ा, मगर छात्राएं प्रदर्शन लगातार करती रहीं. इस दौरान एक छात्रा की तबीयत बिगड़ने लगी और उसे उल्टियां होने लगीं. आनन-फानन पुलिस टीम ने छात्रा को कैम्पस से जबरन बाहर किया, जिस बात से छात्राएं और नाराज हो गईं.

यह भी पढ़ें...

इस घटना के बाद बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम के बाहर भी कभी समय तक विरोध करती रहीं. साथ ही मीडिया के कैमरे पर छात्राओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी यूनिवर्सिटी भ्रष्टाचार जमकर हो रहा है, हम लोगों के लिए ना लाइब्रेरी की व्यवस्था है और ना ही पढ़ने के लिए उत्तम व्यवस्था है. इन समस्याओं को कई बार कुलपति और कुलसचिव को सूचित कर चुके हैं, मगर कोई नहीं सुनता और बेवजह के कार्यक्रम करा कर बजट को ठिकाने लगाया जाता है.

दीक्षांत समारोह के दौरान एक छात्रा को उल्टियां होने लगीं.

प्रदर्शनकारी छात्रओ के हाथों में पोस्टर थे, जिसे लेकर वह हंगामा कर रही थीं. साथ ही कुलपति और कुलसचिव को विश्वविद्यालय से हटाने की मांग पर अड़ी हुई थी और नारेबाजी कर रही थीं.

रामचरित मानस विवाद: ग्वालियर में दर्ज हुई समाजवादी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 8 लोगों पर FIR

शहीदों की समाधि की मिट्टी और नदियों का पवित्र जल लाएंगे
छत्रसाल बुंदेलखंड विवि के दूसरे दीक्षांत समारोह व आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल महामहिम मंगू भाई पटेल ने शिरकत की. अमृत महोत्सव के तहत विवि से जिन जिलों के कॉलेज संबद्ध हैं, वहां से शहीदों की समाधि स्थल की मिट्टी और नदियों का​पवित्र जल भी एकत्रित किया गया है. बीते तीन दिन से सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी सहित अन्य जिलों से कलश यात्राएं निकालकर मिट्टी और जल कलश आयोजन स्थल पर पहुंचाए गए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp