ट्विटर ने रातोंरात हटाए प्रदेश के सभी मंत्रियों और नेताओं के ब्लू टिक,जानें किसका बचा

इज़हार हसन खान

21 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 21 2023 7:05 AM)

Twitter BlueTick: ट्विटर ने रातोंरात मध्यप्रदेश के सभी मंत्रियों के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया है. सिर्फ सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास ट्विटर का ब्लू टिक बचा है. इसके अलावा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और PCC चीफ कमलनाथ के ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक बरकरार है. यहां तक की जनसंपर्क और गृह […]

Madhya Pradesh, Mp News, Politics, MP News Update

Madhya Pradesh, Mp News, Politics, MP News Update

follow google news

Twitter BlueTick: ट्विटर ने रातोंरात मध्यप्रदेश के सभी मंत्रियों के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया है. सिर्फ सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास ट्विटर का ब्लू टिक बचा है. इसके अलावा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और PCC चीफ कमलनाथ के ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक बरकरार है. यहां तक की जनसंपर्क और गृह मंत्रालय से भी ट्विटर ने ब्लू टिक वापस ले लिया है.

यह भी पढ़ें...

ट्विटर का ब्लूटिक एक प्रमाणिकता का निशान माना जाता है. दरअसल जब से ट्विटर को एलन मस्क ने खरीदा है, तभी से उसमें तरह-तरह के बदलाव किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में एलन मस्क ने ऐलान किया था कि अब ट्विटर पर ब्लूटिक पाने के लिए हर महीने चार्ज देना होगा और पेड सब्सक्रिप्शन लेना होगा. ऐसा नहीं करने वाले सभी लोगों का ब्लू टिक हटा दिया गया है.

इन बड़े नेताओं का ब्लू टिक हटाया
एलन मस्क की नई ट्विटर पॉलिसी के मुताबिक 21 अप्रैल की शुरुआत से पहले कई सेलिब्रिटीज और बड़े नेताओं के ब्लूटिक हटा दिए गए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जैसे सभी बड़े नेताओं के ट्विटर से ब्लू टिक छीन लिए गए हैं. खास बात ये है कि एमपी कांग्रेस के हैंडल पर ब्लूटिक बरकरार है, वहीं बीजेपी मध्यप्रदेश के ट्विटर हैंडल से ब्लूटिक गायब हो गया है. बडे़ नामों में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के अकाउंट से भी ट्विटर ने ब्लू टिक हटा दिया है.

सभी मंत्रालयों से हटाया ब्लू टिक
मध्यप्रदेश के सभी मंत्रालय और मंत्रियों के ऑफिशियल हैंडल्स को ब्लूटिक मिला हुआ था, जो कि अब हटा दिया गया है. ट्विटर ने रातोंरात बड़ी हस्तियों के अकाउंट से ब्लूटिक हटा दिए हैं. बड़े नेताओं में केवल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास ब्लू टिक बचा है. ट्विटर पर ब्लू टिक पहले प्रमाणिकता का आधार माना जाता है, जबकि अब ऐसा नहीं होगा. अब हर किसी को अगर ट्विटर का ब्लू टिक पाना है तो इसके लिए एक निश्चित राशि देनी होगी.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह का नरोत्तम मिश्रा पर गंभीर आरोप, ‘उनके ऑफिस से 5-5 लाख में बिकते हैं रिवॉल्वर लाइसेंस’

    follow google newsfollow whatsapp