छतरपुर: गल्ला व्यापारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पुलिस ने बताई हत्या की ये वजह

लोकेश चौरसिया

18 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 18 2023 1:21 PM)

Chhatarpur news: छतरपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के पठापुर रोड गल्ला पर गल्ला व्यापारी की 11 मार्च की देर रात हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने आज हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी […]

Chhatarpur: Big disclosure in Galla trader murder case, police told this reason for murder

Chhatarpur: Big disclosure in Galla trader murder case, police told this reason for murder

follow google news

Chhatarpur news: छतरपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के पठापुर रोड गल्ला पर गल्ला व्यापारी की 11 मार्च की देर रात हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने आज हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी चोरी की नियत से हम लोग घर में घुसे थे. पूरी कार्यवाही एसपी सचिन शर्मा के निर्देशन में सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद सिंह दांगी और उनकी पुलिस टीम द्वारा की गई है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह के निर्देशन में टीम गठित करके अंधे हत्याकांड की जांच  शुरू की गई. विभिन्न पहलुओं पर विवेचना करने के बाद मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि गल्ला व्यापारी की हत्या पठापुर रोड में रहने वाले आवारा किस्म के लड़कों ने की है. सूचना पर पुलिस ने तीन संदेही राजकुमार अहिरवार, राजू कुशवाहा, नंद किशोर साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. पूछताछ में तीनों ने हत्या करना काबुल लिया और बताया की चोरी की नियत से हम लोग घर में घुसे थे.

पहचान छुपाने कर डाली हत्या
आरोपी 11 मार्च की दरमियानी रात गल्ला व्यापारी के घर में चोरी करने के लिए घुसे हुए थे. चोर घर पर रखे सामान पर हाथ साफ कर ही रहे थे. कि व्यापारी की नींद खुल गई. और चाेरों को पहचान लिया. जिसके कारण आरोपियों ने व्यापारी की धारदार हथियार से हत्या कर दी,

रात के अंधेरे में की गई व्यापारी की हत्या
जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के पठापुर रोड निवासी गल्ला व्यापारी धन प्रसाद जैन की हत्या चोरी के उद्देश से की गई थी. चोरों ने रात के वक्त घर में घुसकर व्यापारी के जागने पर धारदार हथियार से हत्या कर दी थी. जिसकी सूचना मृतक के पुत्र आदर्श जैन ने पुलिस को दी थी.  जिसके बाद छतरपुर एसपी सचिन शर्मा और कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद सिंह दांगी मौके पर पहुंचे जहां घनप्रसाद की घर के आंगन में लाश पड़ी हुई थी और पास में एक चाकू भी पड़ा हुआ था.

चोरों ने पड़ोसियो के घरों के दरवाजे बाहर से किए बंद
गल्ला व्यापारी दशरथ जैन अपनी पत्नी और बेटे के साथ इस घर मे रहते थे. घटना की रात पत्नी और बेटा घर की छत पर बने कमरे मे सो रहे थे, और दशरथ जैन नीचे वाले कमरे मे सो रहा था. मोहल्ले वासियों ने की मानें तो चोरों/आरोपियों ने आस-पास के लोगों के घर के बाहर से दरवाजे की (कुंडी, शांकल, शटकनी) लगा दी. ताकि कोई आसानी से बाहर न निकल सके. हालांकि सही घटना और मामला क्या है यह पुलिस जांच में जुटी हुई है. घटना की जानकारी लगने पर एसपी सचिन शर्मा, CSP लोकेंद्र सिंह, TI अरविंद दांगी समेत पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गये हैं.

ये भी पढ़ें: छतरपुर: पड़ोसियों के घरों के बाहर कुंडी लगाकर हमलावरों ने गल्ला व्यापारी के घर में घुसकर की हत्या

    follow google newsfollow whatsapp