जनता की सुरक्षा करने वाली पुलिस अपनी ही फाइलें नहीं रख पाई सुरक्षित; थाने में रखे रिकॉर्ड खा गए चूहे

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

10 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 10 2023 9:44 AM)

INDORE CRIME NEWS: चूहों के आतंक से इस समय इंदौर पुलिस परेशान है. अच्छे-अच्छे बदमाशों की नाक में नकेल कसने वाली इंदौर पुलिस पर चूहे भारी पड़ रहे हैं. दरअसल चूहे इन दिनों इंदौर के थानों में बड़ी संख्या में हो गए हैं. जिसके कारण थानों में रखे रिकॉर्ड को चूहे खा रहे हैं. हद […]

Indore Police Indore crime news mp news Police troubled by rats

Indore Police Indore crime news mp news Police troubled by rats

follow google news

INDORE CRIME NEWS: चूहों के आतंक से इस समय इंदौर पुलिस परेशान है. अच्छे-अच्छे बदमाशों की नाक में नकेल कसने वाली इंदौर पुलिस पर चूहे भारी पड़ रहे हैं. दरअसल चूहे इन दिनों इंदौर के थानों में बड़ी संख्या में हो गए हैं. जिसके कारण थानों में रखे रिकॉर्ड को चूहे खा रहे हैं. हद तो तब हो गई, जब इन चूहों ने विजय नगर थाने में रखीं 10 बिसरा रिपोर्ट ही हजम कर ली. इससे विभिन्न मामलों की जांच प्रभावित हुई है. अब इस पूरे मामले की जांच के लिए डीसीपी इंदौर संपत उपाध्याय ने एक कमेटी बना दी है, जो जांच कर बताएगी कि कितने थानों का रिकॉर्ड इस तरह से चूहे खा गए हैं.

यह भी पढ़ें...

चूहों के इस आतंक का खुलासा तब हुआ जब विजय नगर थाने पर रखी 10 बिसरा रिपोर्ट के चूहों द्वारा खा लेने का मामला सामने आया. मामला वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा तो सभी हैरान हुए. ये 10 बिसरा रिपोर्ट विजय नगर थाना क्षेत्र के महत्वपूर्ण आपराधिक प्रकरणों की थी, जिससे अब उनकी जांच प्रभावित हो गई है.

इसे देखते हुए डीसीपी ने मामले की जांच बैठा दी है और इसकी जिम्मेदारी एसीपी रैंक के एक ऑफिसर को दी गई है. जांच कमेटी अब पता लगाएगी कि विजय नगर थाने की तरह ऐसे कितने थाने हैं जहां पर पुलिस द्वारा महत्वपूर्ण जांच रिपोर्ट या बिसरा रिपोर्ट को खाया गया है. और इसकी वजह से कितने प्रकरणों में पुलिस जांच प्रभावित हो रही है.

24 साल के युवक के साथ दुष्कर्म, आरोप इंदौर के रिटायर्ड BSNL अधिकारी पर!

थाने के माल खाने में हैं बड़ी संख्या में चूहे
पुलिस को 10 बिसरा रिपोर्ट के चूहों के द्वारा खाने की जानकारी लगी तो उसके बाद उन्होंने अपने थाने के माल खाने चेक किए. जहां पर बड़ी संख्या में चूहे दिखाई दिए. इसके बाद अब पुलिस ने चूहों को पकड़ने और मारने के लिए प्रयास शुरू किए हैं. चूहों की वजह से पुलिस के परेशान होने की जानकारी जैसे ही लोगों के बीच फैली, यह चर्चा का विषय बन गई है तो दूसरी ओर पुलिस की चिंता है कि इसके कारण गंभीर आपराधिक प्रकरणों की जांच प्रभावित हो सकती हैं.

    follow google newsfollow whatsapp