मंडला: जंगल में मिला कांग्रेस नेता का नर कंकाल, कई दिनों से थे लापता, जानें पूरा मामला

सैयद जावेद अली

15 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 15 2023 5:27 AM)

MANDLA NEWS: मध्यप्रदेश के मंडला जिले के जंगल में एक नर कंकाल मिला है. पुलिस के अनुसार यह नर कंकाल स्थानीय कांग्रेस नेता हरिलाल मरावी का है. इस बात के सामने आते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. कांग्रेस नेता के नर कंकाल के जंगल में पाए जाने से राजनीतिक हलचल भी पूरे […]

mandla crime news Mandal News mp news mp congress male skeleton

mandla crime news Mandal News mp news mp congress male skeleton

follow google news

MANDLA NEWS: मध्यप्रदेश के मंडला जिले के जंगल में एक नर कंकाल मिला है. पुलिस के अनुसार यह नर कंकाल स्थानीय कांग्रेस नेता हरिलाल मरावी का है. इस बात के सामने आते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. कांग्रेस नेता के नर कंकाल के जंगल में पाए जाने से राजनीतिक हलचल भी पूरे इलाके में मच गई है. फिलहाल पुलिस ने जांच के लिए नर कंकाल को पोर्स्टमार्टम के लिए भेजा है, जहां से फोरेंसिक विशेषज्ञ भी बिसरा लेकर नर कंकाल की हर एंगल से जांच करेंगे.

यह भी पढ़ें...

पुलिस अधिकारियों के अनुसार यह नर कंकाल निवास थाना क्षेत्र में रहने वाले पूर्व जनपद सदस्य व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरि लाल मरावी का है. वह लगभग तीन माह से लापता चल रहे थे. इनका कंकाल निवास थाना क्षेत्र के ग्राम कोहरी के बधिया तेंदू के जंगल में मिला है. दरअसल एक नवंबर 2022 को उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट निवास थाने में दर्ज कराई गई थी. तभी से उनकी लगातार तलाश की जा रही थी.

जंगल में जब नर कंकाल मिलने की खबर मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और कंकाल की शिनाख्त की गई तो यह लापता चल रहे हरि लाल मरावी का पाया गया. इनके कंकाल के पास कांग्रेस का गमछा और शर्ट को देख कर इनके परिजनों ने इनकी शिनाख्त की. थाना प्रभारी की माने तो मृतक का मानसिक संतुलन कुछ बिगड़ गया था. वो इसके पहले भी 2 – 3 बार गायब हो चुके थे.

जब भी लापता हुए जंगल में मिल जाते थे, लेकिन इस बार कंकाल ही मिला
पुलिस के अनुसार इससे पूर्व भी ये दो से तीन बार लापता हुए थे और हर बार जंगल में मिल जाया करते थे. लेकिन इस बार जो ये गायब हुए तो अब उनका कंकाल ही मिला है. इस बार तीन महीने से वे लापता हो गए थे. परिजनों ने भी खूब तलाश किया लेकिन वे कहीं पर भी नहीं मिले. अंदेशा है कि जंगल में भटक जाने और भूख-प्यास की वजह से या फिर किसी जंगली जानवर के हमले के कारण उनकी मौत हुई होगी. सही रिपोर्ट के लिए पुलिस पोर्स्टमार्टम करवा रही है और फोरेंसिक की टीम भी नर कंकाल की जांच कर रही है.

शिवपुरी में 6 साल के मासूम की रेप के बाद निर्दयता से हत्या; खेत में मिला शव, मुंह ठूंसा था कपड़ा

पुलिस को कंकाल के साथ मिला कांग्रेस का झंडा और कपड़े
निवास थाना प्रभारी सुरेश सोलंकी ने बताया कि 1 नवंबर को हमारे पास रिपोर्ट करने के लिए काशीराम मरावी आए थे जो मृतक के परिजन हैं. उनके द्वारा बताया गया था  23 अक्टूबर से हरि लाल मरावी लापता हैं. रिपोर्ट दर्ज करने के बाद हमने ग्राम कोहरी के बधिया तेंदू के जंगल में उनका नर कंकाल पाया. कंकाल के पास कांग्रेस का झंडा, गमछा, कपड़े और राजनीतिक प्रचार सामग्री की गड्डी मिली.  परिजनों ने बताया है कि उनका मानसिक संतुलन भी ठीक नहीं था. मौत के कारणों की फिलहाल जांच कर रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp