सीएम राइज स्कूल के प्रभारी प्राचार्य पर छेड़खानी का आरोप, तुरंत किया बर्खास्त

दीपक शर्मा

• 07:26 AM • 14 Apr 2023

Madhya Pradesh: पन्ना जिले में छात्राओं के साथ छेड़खानी के आरोप में सीएम राइज स्कूल के प्रभारी प्राचार्य को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. जांच के दौरान दोषी पाए जाने पर कलेक्टर ने शाहनगर सीएम राइज स्कूल के प्रभारी प्राचार्य वीरेंद्र सिंह राजपूत पर कार्रवाई करते हुए तत्काल सेवा समाप्त करने के निर्देश […]

Madhya Pradesh, MP News, Crime, Shahnagar Panna, molestation

Madhya Pradesh, MP News, Crime, Shahnagar Panna, molestation

follow google news

Madhya Pradesh: पन्ना जिले में छात्राओं के साथ छेड़खानी के आरोप में सीएम राइज स्कूल के प्रभारी प्राचार्य को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. जांच के दौरान दोषी पाए जाने पर कलेक्टर ने शाहनगर सीएम राइज स्कूल के प्रभारी प्राचार्य वीरेंद्र सिंह राजपूत पर कार्रवाई करते हुए तत्काल सेवा समाप्त करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

सीएम राइज स्कूल शाहनगर की छात्राओं द्वारा पुलिस-प्रशासन से करीब पांच दिन पहले इस मामले की शिकायत की गयी थी. इस मामले में कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ने एक्शन लेते हुए आरोपी प्रभारी प्रिंसीपल को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है. आरोपी वीरेंद्र सिंह राजपूत को हटाकर राजेंद्र प्रसाद चौबे को प्रभारी प्राचार्य का दायित्व सौंपा गया है.

छात्राओं ने की थी शिकायत
प्रभारी प्राचार्य की मानसिक प्रताड़ना और छेड़छाड़ से परेशान होकर सीएम राइज स्कूल की छात्राओं ने 9 अप्रैल को उसके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जिला स्तरीय जांच समिति गठित कर मामले की जांच करवाई गई.जांच समिति ने प्रभारी प्राचार्य को इस मामले में दोषी पाया. जिसके बाद कलेक्टर संजय मिश्रा ने आरोपी प्राचार्य को बर्खास्त करने के निर्देश दिए.

थाना प्रभारी को हटाया
वहीं पीड़ित छात्राओं के शिकायती आवेदन पत्र मिलने के बाद ‘घटना का संदेहास्पद प्रतीत होना’ लिखना थाना प्रभारी को भी भारी पड़ गया है. शाहनागर थाना प्रभारी भगवान सिंह को पन्ना पुलिस कप्तान ने लाइन अटैच कर दिया है. थाना प्रभारी द्वारा बगैर किसी जांच के पीड़ित स्कूली छात्राओं के आवेदन पत्र पर ‘घटना को संदेहास्पद प्रतीत होना’ लिख दिया था. जिसके बाद पन्ना एसपी धर्मराज मीना ने उन्हें लाइन अटैच कर दिया है. उनकी जगह एसआई घनश्याम मिश्र को शाहनागर थाना प्रभारी बनाया गया है. वहीं इस मामले की जांच पीएसआई प्रज्ञा परौहा को सौंपी गई है.

ये भी पढ़ें: आंबेडकर जयंती पर महू में लगेगा बड़े नेताओं का जमावड़ा, बिछेगी ‘दलित राजनीति’ की बिसात

    follow google newsfollow whatsapp