गैंग ने मैरिज गार्डन से लूटे थे 10 लाख के गहने, वाराणसी में पकड़ाया आरोपी, किए चौंकाने वाले खुलासे

सुधीर जैन

• 03:14 AM • 02 May 2023

Tikamgarh News: टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने गुलाब गार्डन में हुई चोरी की वारदात का खुलासा कर दिया है. 3 अप्रैल को एक शादी समारोह के दौरान करीब 10 लाख के जेवर की चोरी की गई थी, पुलिस ने उन आरोपियों को ढूंढ निकाला है. पुलिस ने आरोपी को उत्तर प्रदेश के वाराणसी से पकड़ा है. […]

looted jewelry from Tikamgarh marriage garden, Tikamgarh, Crime

looted jewelry from Tikamgarh marriage garden, Tikamgarh, Crime

follow google news

Tikamgarh News: टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने गुलाब गार्डन में हुई चोरी की वारदात का खुलासा कर दिया है. 3 अप्रैल को एक शादी समारोह के दौरान करीब 10 लाख के जेवर की चोरी की गई थी, पुलिस ने उन आरोपियों को ढूंढ निकाला है. पुलिस ने आरोपी को उत्तर प्रदेश के वाराणसी से पकड़ा है. आरोपी ने चौंकाने वाले खुलासे करते हुए बताया कि इस काम में नाबालिग बच्चे भी शामिल होते हैं.

यह भी पढ़ें...

टीकमगढ़ के गुलाब गार्डन में जैन परिवार के शादी समारोह के दौरान दुल्हन को चढ़ाये जाने वाले चढ़ावे के गहने रखे हुए थे. इन गहनों की कीमत करीब 10 लाख रुपये थी. शादी के बीच गहने गार्डन से गायब हो गए थे, जिसके बाद प्रदीप जैन ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस अधीक्षक टीकमगढ रोहित काशवानी के निर्देशन में आरोपियों की तलाश शुरू की गई.

उत्तर प्रदेश में मिला गैंग का सदस्य
पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से पता लगाया कि ये चोरी चोरी जिला राजगढ़ की कुख्यात कडिया सांसी गैंग के सदस्यों के की गई है. इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही थी. आरोपियों को पकड़ने के लिए 5000 का इनाम भी घोषित किया गया था. आरोपियों की तलाश के दौरान गैंग के एक सदस्य की वाराणसी उत्तर प्रदेश में होने की जानकारी प्राप्त हुई. इसके बाद पुलिस की एक टीम को वाराणसी रवाना किया गया. प्लानिंग के तहत पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा.

नाबालिग बच्चे करते हैं रैकी
पुलिस ने जांच-पड़ताल करते हुए खुलासा किया कि कडिया सांसी गैंग के सदस्य शादी के दौरान दुल्हन को चढ़ाये जाने वाले गहनों और रूपये-पैसों के बैग आदि सामानों की रैकी करते हैं, ये नाबालिग बच्चे भी हो सकते हैं. उसके बाद गैंग द्वारा मौका पाकर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जाता है. गैंग के सदस्य पूरे देश में अलग-अलग जगहों पर बड़े ही शातिराना तरीके से वारदात को अंजाम देते हैं.

10 लाख के गहने किए बरामद
पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी किये गये सोने चांदी के जेवरात में दुल्हन के हाथ की चार चूडियां, सोने की कारधौनी, बड़ा मंगलसूत्र मय पैन्डेल, चोकर हार, छोटा मंगलसूत्र, बैंदी पीस तथा चांदी के कुछ जेवर शामिल थे. पुलिस ने करीब ₹10 लाख का सामान बारामद किया है. चोरी करने वाले अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: पॉलिटेक्निक के छात्र बने लुटेरे, व्यापारी के घर में घुस कट्टा अड़ाया और कर डाली एक करोड़ की लूट

    follow google newsfollow whatsapp