Ujjain: धोखाधड़ी की पोल खुली तो साध्वी ने उठा लिया खौफनाक कदम, पिया कीटनाशक, जानें फिर...

संदीप कुलश्रेष्ठ

08 May 2024 (अपडेटेड: May 8 2024 8:41 AM)

Ujjain News: उज्जैन में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. निरंजनी अखाड़े से महामंडलेश्वर साध्वी मंदाकिनी देवी के कीटनाशक पीने से हड़कंप मच गया. जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया.

mptak
follow google news

Ujjain News: उज्जैन में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. निरंजनी अखाड़े से महामंडलेश्वर साध्वी मंदाकिनी देवी के कीटनाशक पीने से हड़कंप मच गया. जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. दरअसल, साध्वी मंदाकिनी ने अपने ऊपर धोखाधड़ी का मामला दर्ज होने पर ये कदम उठाया.  इस घटना के बाद अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र पूरी महाराज ने भी साध्वी को महामंडलेश्वर पद से तत्काल हटा दिया है.

यह भी पढ़ें...

निरंजनी अखाड़े से महामंडलेश्वर साध्वी मंदाकिनी देवी और उनके सहयोगी अश्विनी चौधरी पर  महंत सुरेश्वरनंद के साथ 07 लाख 50 हजार की धोखाधड़ी करने का आरोप है, जिस पर FIR दर्ज होने पर साध्वी ने अपने आश्रम में रखा कीटनाशक पी लिया. डॉ कपिल वर्मा ने कहा महिला की हालात गंभीर है, फिनाइल की स्मेल आ रही है, उपचार जारी है.  

क्या है पूरा मामला?

ये पूरा मामला शहर में स्थित सांदीपनि आश्रम के ठीक सामने बने महामंडलेश्वर आरोपी साध्वी मंदाकिनी देवी के आश्रम का है. साध्वी पर आरोप है कि उसने और उसके सहयोगी अश्विनी चौधरी ने आश्रम में स्थित नागचंद्रेश्वर मंदिर के महंत सुरेश्वरनंद महाराज को महामंडलेश्वर की उपाधि निरंजनी अखाड़े में दिलवाने के नाम पर 07 लाख से अधिक की राशि ली. जब महाराज महामंडलेश्वर नहीं बन पाए, तो उन्होंने FIR दर्ज करवाई और फिर साध्वी ने तनाव में कीटनाशक पी लिया.

साध्वी को पद से हटाया गया

जैसे ही साध्वी एवं महामंडलेश्वर मंदाकिनी देवी पर धोखाधड़ी की FIR दर्ज होने की सूचना अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र पूरी महाराज को लगी, तो महाराज ने तत्काल प्रभाव से साध्वी को महामंडलेश्वर पद से हटाने के आदेश जारी कर दिए. आदेश जारी कर कहा कि अगर इसके साथ और भी लोग जुड़े हैं तो मैं सब पर अखाड़े की ओर से FIR करवाऊंगा. वहीं अगर कोई पीड़ित है, तो बताए एक्शन लिया जाएगा, चाहें वह पॉलिटिकल ही क्यों न लिप्त हो.

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बिगड़ी हालत

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि मंदाकिनी देवी के विरुद्ध एक फिर उज्जैन के ही एक संत की रिपोर्ट पर थाना चिमनगंज में दर्ज की गई थी, जिसके बाद सुबह पता चला है कि मंदाकिनी देवी की तबीयत बिगड़ी है और वह अस्पताल में भर्ती हैं. डॉक्टर टीम से पुलिस लगातार संपर्क में है. जो भी वैधानिक कार्रवाई होगी की जाएगी.

ये भी पढ़ें: इंदौर में हैदर से हरिनारायण बने व्यक्ति के घर पर किसने कर दिया हमला? धर्म परिवर्तन की कहानी में आया नया मोड़

    follow google newsfollow whatsapp