पूर्व मंत्री दीपक जोशी का खुलासा, बोले- 'मैंने लिया कमीशन' बताया किस चीज मेें मिलता है सबसे ज्यादा कमीशन

पंकज शर्मा

28 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 28 2024 6:49 PM)

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने कमीशनखोरी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा किया कि सांसद और विधायक को सबसे ज्यादा कमीशन बस स्टॉप बनाने में मिलता है

दीपक जोशी

दीपक जोशी

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश की सियासत में पूर्व मंत्री दीपक जोशी किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में बनी ही रहते हैं. फिर चाहे पिछले दिनों उनके वापस अपने पुराने दल में जाने की बात या फिर उनके बीते दिए कमीसन वाले बयान की बात हो. वे किसी न किसी वजह से चर्चा में बने हुए हैं. बीते दिन राजगढ़ में दिए गए एक बयान से उन्होंने न सिर्फ खुद का ध्यान सबकी ओर खींचा बल्कि बाकी के अन्य विधायक और सांसदों तक पर सवाल या निशान खड़े करा दिए. जोशी ने दावा किया कि सांसद और विधायक को सबसे ज्यादा कमीशन बस स्टॉप बनाने में मिलता है

यह भी पढ़ें...

क्या है कमीशन वाला बयान?

दरअसल कल राजगढ़ में पूर्व मंत्री दीपक जोशी कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में आयेाजित सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. यहां उन्होंने प्रदेश में चल रही कमीशन खोरी को लेकर बयान दिया जिसमें उन्होंने खुद भी कमीशन लेनी की बात कही है. 

दीपक जोशी ने कहा "एक बस स्टॉप पर एक लाख रुपया मिलता है. ये पता है कि नहीं, सबसे ज्यादा कमीशन अगर किसी सांसद विधायक को मिलता है तो बस स्टॉप में मिलता है" "मैं साफ बता रहा हूं, मैं झूठ नहीं बोलता" 'मैंने भी लिया है थोड़ा-बहुत, सबसे ज्यादा पैसा मिलता है तो इसमें मिलता है"

ये भी पढ़ें:ग्वालियर लोकसभा सीट जीतने कांग्रेस कर रही पूरे जतन, विधायक सुरेश राजे झोली फैलाकर मांग रहे वोट

जिसमें ज्यादा कमीशन वहीं काम ज्यादा

राजगढ़ लोकसभा में सांसद ने विकास के नाम पर क्या किया दीपक जोशी ने जनसभा के दौरान कहा- मैं अभी पीलूखेड़ी से यहां तक आया हूं. जगह-जगह मुझे बस स्टॉप दिखे. हर जगह एक ही नाम लिखा था. कहीं नाम छिपे थे, कहीं नहीं छिपे थे. एक बस स्टॉप पर एक लाख रुपया मिलता है. ये पता है कि नहीं दरअसल आपको बता दे पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने यहां खुलासा राजगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान किया. 

रोडमल 2014 से सांसद हैं विकास के नाम पर केवल बस स्टॉप ही बनवाएं हैं, क्योंकि इनमें कमीशन बड़ी ही आसानी से मिल जाती है. इसके अलावा राजगढ़ में उनके द्वारा कुछ भी नहीं किया गया है. सीधी बात ये है कि जहां ज्यादा कमीशन मिलेगा सांसद वहीं काम ज्यादा कराएगा, चाहे फिर उसकी जरूरत हो या न हो. दीपक जोशी की ओर से किए गए इस खुलासे के बाद अब इस पर राजनीति गरमाने के आसार हैं. बहरहाल राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा का विषय बना हुआ है.

चर्चा में पूर्व मंत्री दीपक जोशी

दीपक जोशी करीब एक महीने से सुर्खियों में बने हुए हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि जिस दिन पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा था, वे भी उसी दिन बीजेपी में वापिसी करने वाले थे. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. उसके बाद कमलनाथ ने भी उनको जाने केा लेकर बात कही थी कि "बीजेपी के थे तो वहीं जाएंगे न" लेकिन फिलहाल दीपक जोशी कांग्रेस का प्रचार करते नजर आ रहे हैं, सूत्रों की माने तो संगठन उनको वापस लेने से मना कर रहा है. 

ये भी पढ़ें: ग्वालियर और भिंड लोकसभा सीट पर कौन कर रहा किसके साथ भितरघात? पूर्व मंत्री इमरती देवी के वायरल ऑडियो ने मचाया धमाल

    follow google newsfollow whatsapp