आदिवासियों से बोले राहुल गांधी, 'ये 400 पार इसलिए कह रहे कि संविधान बदल दें, हम ऐसा होने नहीं देंगे'

एमपी तक

06 May 2024 (अपडेटेड: May 6 2024 2:55 PM)

Rahul Gandhi in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के लिए कल मतदान होगा. यही कारण है कि अब सभी राजनीतिक दलों का प्रचार चौथे चरण की तरफ मूव कर चुका है.

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

follow google news

Rahul Gandhi in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के लिए कल मतदान होगा. यही कारण है कि अब सभी राजनीतिक दलों का प्रचार चौथे चरण की तरफ मूव कर चुका है. इसी कड़ी में आज रतलाम लोकसभा सीट पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे. यहां उन्होंने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि सरकार आने पर वे आरक्षण को 50 प्रतिशत से अधिक करेंगे. 

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जोबट में जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि "उन्होंने 400 पार का नारा दिया है, 400 सीट तो छोड़िए उनको 150 भी नहीं मिलेंगी" इसके साथ ही उन्होंने कहा कि "वे सरकार में आकर संविधान बदलना चाहते हैं, लेकिन हम आरक्षण में बढ़ोत्तरी करने वाले हैं" उन्होंने कहा कि ये चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है. 

 

 

हिंदुस्तान की सरकार 90 अफसर चला रहे हैं- राहुल

राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा "आदिवासी इस जंगल और जमीन का पहला मालिक है" आपका इस पर सबसे पहला हक बनता है. हमने आपको पेसा कानून दिया. हम जो भी आपके लिए करते हैं, जैसे ही इनकी सरकार आती है, ये उसे वापस कर देते हैं. 

वे आगे कहते हैं "हिंदुस्तान की सरकार 90 अफसर चला रहे हैं" 'इनमें आदिवासी एक ही अफसर है' 'बजट में 100 रुपए का निर्णय लिया जाता है तो आदिवासी अफसर 10 पैसे का निर्णय लेते हैं'

 

 

ये भी पढ़ें: शिवराज-सिंधिया की जी-तोड़ मेहनत क्या वोट में बदल पाएगी? आखिरी चुनाव के बाद दिग्विजय सिंह का क्या होगा?

हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे- राहुल

राहुल गांधी कहते हैं कि, पीएम मोदी ने केवल देश के 22 लोगों का लाखों करोड़ों रूपये का कर्जा माफ किया है. लेकिन इन्होंने किसान का कर्जा माफ नहीं किया. ये केवल अरबपतियों को पैसा देते हैं. अब हमने मन बना लिया है. कि हम गरीब, पिछड़ों और गरीब जनरल कास्ट वालों को पैसा देने वाले हैं. 

पीएम मोदी ने तो 22 लोगों को अरबपति बनाया पर हम हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे हैं. महालक्ष्मी योजना में गरीब परिवार की एक महिला को साल में एक लाख रुपए देंगे. ये पैसा हम तब तक देंगे, जब तक परिवार गरीबी से बाहर आ जाएगा.

 

 

सीधी पेशाब कांड राहुल ने किया याद

सीधी पेशाब कांड को याद करते हुए भी राहुल गांधी ने कहा "बीजेपी नेता ने एक आदिवासी युवा पर पेशाब किया. वीडियो बनाया और पूरे हिंदुस्तान को दिखाया. उन्होंने कहा जो बीजेपी तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके रिश्तेदार ने एक आदिवासी बिटिया का बलात्कार किया. आप इनकी सोच समझते हो, ये चाहते हैं कि आप आगे मत बढ़ो. ये आपकी जमीन छीनना चाहते हैं. आपको जंगल, जल और जमीन की रक्षा करनी है.

ये भी पढ़ें:इंदौर BJP में सबकुछ ठीक? क्यों बुलाई आधी रात को दिग्गजों की बैठक! क्या इस बात का सता रहा डर?

    follow google newsfollow whatsapp