mptak
Search Icon

इंदौर BJP में सबकुछ ठीक? क्यों बुलाई आधी रात को दिग्गजों की बैठक! क्या इस बात का सता रहा डर?

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

आधी रात बीजेपी कार्यालय में नेताओं का जमावड़ा
आधी रात बीजेपी कार्यालय में नेताओं का जमावड़ा
social share
google news

MP Loksabha Chunav: मध्य प्रदेश  लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के पहले मध्यप्रदेश बीजेपी में बड़ी सुगबुगाहट देखी गई है. इंदौर में अक्षय कांति बम के पर्चा वापस लेने के बाद शुरू हुई सियासी बयानबाजी के बाद हाईकमान ने रातों-रात इंदौर के सभी विधायकों और मंत्रियों के साथ देर रात बैठक की है. यह पूरी बैठक इंदौर स्थित बीजेपी कार्यालय में आयेाजित की गई. जिसमें प्रदेश के डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा सुमित्रा महाजन समेत तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे. इस बैठक में कई मामलों पर बातचीत की गई है. इसके साथ ही बीजेपी को इस चुनाव में नोटा का डर भी सता रहा है.  

दरअसल पिछले दिनों अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने केा लेकर पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन का बयान सोशल मीडिया समेत हर जगह वायरल हो रहा था. जिसके बाद आनन-फानन में बीजेपी हाई कमान ने पूरा दारोमदार अपने हाथों में लिया. रात में इंदौर के सभी बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की गई. ऐसा माना जा रहा है कि इसा बैठक में अक्षय बम के मुद्दे पर हाईकमान ने अपनी नाराजगी जताई है. 

किस बारे में हुई हाईकमान के साथ बैठक

बीजेपी की इस बैठक में अक्षय बम के नामांकन पत्र वापस लेने और उनके भाजपा में शामिल होने, कांग्रेस की नोटा अपील और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई है. सभी विधायक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मीटिंग में शामिल हुए थे. 

बताया जा रहा है कि, "हाईकमान ने अक्षय बम के मुद्दे पर नाराजगी जाहिर की है. साथ ही पार्टी पदाधिकारी से कहा है कि वह कांग्रेस के नोटा अभियान को हल्के में न लें. देर रात तक चली इस बैठक में कुछ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई. आपको बता दें अक्षय बम को लेकर सुमित्रा महाजन का बयान भी सुर्खियों में रहा है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें:MP Loksabha Election 2024: खजुराहो और इंदौर के बाद खंडवा में होगा बड़ा खेल? मुश्किल में BJP प्रत्याशी

बैठक में नोटा को लेकर आशंका

सूत्रों की माने तो हाईकमान द्वारा बुलाई गई इस बैठक में नोटा को लेकर भी चर्चा की गई है, क्योंकि कांग्रेस ने अन्य किसी भी प्रत्याशी को समर्थन नहीं दिया है. कांग्रेस की तरफ से नोटा दबाने की अपील की गई है. इसी को देखते हुए बीजेपी ने बैठक बुलाई है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि स्वच्छता में नंबर वन आने वाला इंदौर कहीं नोटा दबाने में नंबर वन न आ जाए. 

ADVERTISEMENT

मीटिंग से बाहर आकर क्या बोले नेता? 

मीटिंग से बाहर आकर नेताओ नेता ने कहा "जैसे स्वच्छता में इंदौर नंबर वन है उसी तरह मतदान में भी नंबर वन हो इसे लेकर चर्चा की गई" "इस बैठक के बाद कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा आएगी" सांसद सुमित्रा महाजन ने कहा कि पहले नंबर पर आना है, इसके लिए बैठक रखी गई थी. तो वहीं नेताओं ने दावा किया इंदौर की लोकसभा सीट को सबसे ज्यादा वोटों से जिताकर रिकॉर्ड बनाएंगे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:MP Loksabha Election Live: ग्वालियर में BJP को लगा बड़ा झटका! मतदान से पहले निर्दलीय प्रत्याशी ने थामा कांग्रेस का दामन

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT