लकड़ियां बीनने गए थे आदिवासी बच्चे, दबंगों ने बेरहमी से पीटा; बचाने आए परिजन की बांधकर की पिटाई

लोकेश चौरसिया

07 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 7 2023 2:14 PM)

Chhatarpur News: बुंदेलखंड के छतरपुर में आदिवासियों से जाति विशेष के दबंगों ने जमकर मारपीट की. मामला जिले के सटई थाना क्षेत्र के मानपुरा गांव का है. जहां होलिका दहन के लिए जंगल में लकड़ियां बीनने गए आदिवासी परिवार के साथ बेहरहमी से मारपीट की गई. घटना में पीड़ितों को गंभीर चोटें आई हैं. पुलिस […]

tribals beaten, Chhatarpur News, tribal, MP News, Madhya Pradesh, Crime

tribals beaten, Chhatarpur News, tribal, MP News, Madhya Pradesh, Crime

follow google news

Chhatarpur News: बुंदेलखंड के छतरपुर में आदिवासियों से जाति विशेष के दबंगों ने जमकर मारपीट की. मामला जिले के सटई थाना क्षेत्र के मानपुरा गांव का है. जहां होलिका दहन के लिए जंगल में लकड़ियां बीनने गए आदिवासी परिवार के साथ बेहरहमी से मारपीट की गई. घटना में पीड़ितों को गंभीर चोटें आई हैं. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पीड़ितों का मेडिकल कराया जाएगा, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें...

लकड़ियां बीनने के लिए जंगल में गए आदिवासी परिवार के साथ गांव के राजाराम, देशराज और रामचरण यादव ने मारपीट की. मारपीट की वजह से हरिराम कोदर और उसके भाई विहारी कोदर के शरीर पर गंभीर चोटें आई हैं. पीड़ित परिवार अपने समाज के करीब 30 लोगों के साथ एसपी ऑफिस पहुंचे. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अधिकारियों से मुलाकात करते हुए न्याय की गुहार लगाई.

ये भी पढ़ें: MP: भोपाल में शराबियों से कैटवॉक करवाएगी पुलिस! जानिए क्या है पूरा मामला..

बच्चों के साथ की मारपीट, फिर बांधकर पीटा
जानकारी के मुताबिक आरोपी पहले से घटनास्थल पर मौजूद थे, उन्होंने होली के लिए लकड़ी बीनने के लिए गए आदिवासी बच्चों के साथ मारपीट की. इस बात की जानकारी बच्चों ने फोन के जरिए परिजनों की दी. बच्चों को बचाने पहुंचे परिजन को भी दबंगों ने बांधकर मारपीट की, जिसमें वे बुरी तरह घायल हो गए. इसके बाद जब कुछ लोग और गए तो उनके साथ भी मारपीट की गई. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के ऊपर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. एससी एसटी एक्ट भी लगाया गया है. पीड़ितों का मेडिकल कराया जाएगा, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पूरे परिवार के ऊपर लगाए आरोप
पीड़ितों ने राजाराम, देशराज और रामचरण यादव के अलावा उनकी पत्नी और बच्चों के ऊपर भी मारपीट के आरोप लगाए हैं. हरिराम ने आरोप लगाया कि 5-7 लोगों ने उनके बच्चों के साथ मारपीट की. उन्होंने कहा कि बच्चों ने पिटाई के बाद फोन किया, जिसके बाद हरिराम के जीजा विनोद बच्चों को बचाने के लिए पहुंचा. दबंगों ने उनको भी बुरी तरह पीटा, जिससे वे घायल हो गए. हरिराम और उसके बड़े बेटे के साथ भी मारपीट की गई. वे लोग किसी तरह जान बचाकर भागे.

    follow google newsfollow whatsapp