mptak
Search Icon

Harda Blast: आधी रात को नहर में किसने बहाए हजारों सुतली बम? किसान ने बनाया VIDEO, मचा बवाल

लोमेश कुमार गौर

ADVERTISEMENT

8 quintals Bombs thrown into canal after Harda blast Farmer made video viral, harda blast update, viral video, madhya pradesh
8 quintals Bombs thrown into canal after Harda blast Farmer made video viral, harda blast update, viral video, madhya pradesh
social share
google news

Harda Blast Latest Update: हरदा की पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में परतदर-परत कई खुलासे हो रहे हैं. अब इस मामले में एक नया वीडियो सामने आने से हड़कंप मच गया है. एक नहर में बड़ी संख्या में सुतली बम बहाने का वीडियो सामने आया है. वीडियो एक किसान ने बनाया है, जिसका दावा है कि कुछ लोग नगर परिषद के वाहन से हजारों की संख्या में सुतली बम लेकर आए और इन्हें माचक नहर में बहा दिया. लेकिन इस मामले को तहसीलदार और नगर परिषद के सीएमओ ने अलग ही दावा किया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

देखें वीडियो…..

Loading the player...

वीडियो बनाने वाले किसान का नाम अभिषेक उपाध्याय है, जिसने सरकारी कर्मचारियों द्वारा बम बहाने का दावा किया है. किसान कहना है कि पूरी गाड़ी भरकर आधे बम नहर के पानी में बह गए हैं और आधे यहां खेतों में पड़े हैं, जहां किसान पानी देते हैं. बमों की संख्या 8-10 क्विंटल बताई जा रही है.

कर्मचारी फरार, वाहन छूटा

ये मामला हरदा जिले के गांव सिराली का है. वीडियो गुरुवार रात को बनाया गया. आमासेल के किसान अभिषेक उपाध्याय का कहना है कि सिराली और विक्रमपुर के बीच स्थित नहर पर नगर परिषद के वाहन में सुतली बम बड़ी संख्या में भरे थे. जिन्हें नहर में खाली किया जा रहा था, इसी दौरान उनका वहां से निकलना हुआ और उन्होंने रोककर पूछताछ की तो अंधेरे का फायदा उठाकर वो लोग भाग निकले जो सुतली बम खाली कर रहे थे. अंधेरा होने के कारण यह समझ नहीं आया कि वहां पर जिस वाहन से सुतली बम लाए थे वह लोग कौन थे. हालांकि वाहन नगर परिषद की कचरा गाड़ी है और उसे पर गाड़ी नंबर पांच लिखा हुआ है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तहसीलदार ने दिए थे आदेश?

बमों की संख्या 8-10 क्विंटल बताई जा रही है. किसान का दावा है कि जब उसने कर्मचारियों से पूछा तो उन्होंने कहा कि तहसीलदार साहब ने हमें कहा है ऐसा करने को. किसान ने दावा किया कि उन्होंने तहसीलदार को भी फोन किया और पूछा. जिस पर तहसीलदार ने कहा कि “हां मैंने बम को नष्ट करने क कहा था, लेकिन नहर में बहाने को नहीं कहा था.”

तहसीलदार ने वीडियो को बताया गलत

तहसीलदार विरेंद्र कुमार उईके के बयान ने इस मामले को नया मोड़ दिया है. तहसीलदार का कहना है कि वीडियो गलत है. जिस अज्ञात व्यक्ति द्वारा फटाके फेंके जा रहे थे, उसके खिलाफ सिराली पुलिस थाने में अपराध दर्ज करा दिया गया है. 1.30 क्विंटल विस्फोटक सामग्री जप्त की गई है.

ADVERTISEMENT

8 quintals Bombs thrown into canal after Harda blast Farmer made video viral, harda blast update, viral video, madhya pradesh

ADVERTISEMENT

सीएमओ कर रहे अलग दावा

सिराली नगर पालिका परिषद के सीएमओ राहुल शर्मा ने बताया कि नगर परिषद का वाहन तहसीलदार द्वारा मंगाया गया था, इसलिए भेजा है, लेकिन सुतली बम या पटाखों का परिवहन नगर परिषद के वाहन से नहीं हुआ है. जब उनसे सवाल किया गया कि वीडियो में नगर परिषद का वाहन दिखाई दे रहा है तो उनका कहना था कि वाहन वहां से निकल रहा होगा तभी किसी ने वीडियो बना लिया होगा.

हरदा पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद प्रशासन ने आरोपी राजेश अग्रवाल की दूसरी पटाखा फैक्ट्री से बड़ी संख्या में सुतली बम और बारूद बरामद किए थे. कहा जा रहा है कि ये वही बम हैं.

ये भी पढ़ें: Harda Blast: पुलिस ने धर दबोचे पटाखा फैक्ट्री में हुई ‘मौतों के गुनहगार’, हुआ बड़ा खुलासा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT