mptak
Search Icon

मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का कहर, उज्जैन-देवास समेत 21 जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

alert of heavy rain and hailstorm in these districts, Unseasonal rain in Madhya Pradesh, Ujjain-Dewas, rain in madhya pradesh, indore, bhopal,
alert of heavy rain and hailstorm in these districts, Unseasonal rain in Madhya Pradesh, Ujjain-Dewas, rain in madhya pradesh, indore, bhopal,
social share
google news

Rain In Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का कहर जारी है. शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश देखी गई. दोपहर में जहां धूप थी, वहीं शाम में अचानक तेज बारिश की शुरुआत हो गई. जबलपुर, इंदौर और नर्मदापुरम संभाग के कई जिलों में भारी बारिश हुई. मौसम विभाग ने शनिवार को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है. गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के साथ ही बैतूल, उज्जैन, देवास, शाजापुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, दमोह और सागर जिलों में 40-50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं नर्मदापुरम, पन्ना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलेंगी और मध्यम बारिश होगी, इन जिलों में भी मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. IMD ने इन जगहों पर ओलावृष्टि की संभावना भी जताई है.

पिछले 24 घंटों के दौरान भैंसदेही, बिछुआ, पांढनर्मा और मोहखेड़ में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 3 मार्च तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है. वहीं 5 मार्च से नया वेदर सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसके असर से प्रदेश में एक बार फिर बारिश होने के आसार हैं. ओडिशा और तेलंगाना के पास एक महीने से प्रति चक्रवात बना है. इसकी वजह से दो अलग-अलग दिशाओं की हवाएं मध्य प्रदेश के पास आकर टकरा रही हैं, जिसकी वजह से प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है.

हल्की बारिश का अलर्ट!

भोपाल और इंदौर संभागों के जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. भोपाल, इंदौर, विदिशा, राजगढ़, सीहोर, हरदा, रतलाम, आगरमालवा, मंदसौर और नीमच जिलों में हवाओं के साथ गरज-चमक और हल्की बारिश की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojana: लाडली बहनों की बल्ले-बल्ले, CM मोहन यादव आज देंगे बड़ी सौगात

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT