mptak
Search Icon

MP Weather Report: मध्य प्रदेश में अप्रैल में बारिश और आंधी-तूफान ने किया जीना मुहाल, इंदौर-उज्जैन समेत 15 जिलों में अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

rain alert in mp
rain alert in mp
social share
google news

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में एक ओर जहां तापमान में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश (Rain) का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले एक सप्ताह से बारिश का दौर लगातार जारी है. शुक्रवार को प्रदेश के कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी कि शनिवार को राजधानी भोपाल (Bhopal) समेत कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश के आसार जताए हैं और अलर्ट जारी किया है. 

शु्क्रवार को रतलाम, झाबुआ, धार, मंदसौर, राजगढ़ छिंदवाड़ा, आगर मालवा, राजगढ़ और सिवनी जिलों में बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने शनिवार के लिए मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather Report: राजगढ़ में तूफानी हवाओं के साथ बारिश का कहर! गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले ही उखड़ गया टेंट

यहां बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, 27 अप्रैल को विदिशा, बैतूल, अलीराजपुर, उज्जैन, इंदौर, अशोकनगर, खंडवा, शाजापुर,देवास, सीहोर, आगर मालवा, रतलाम, राजगढ़, नर्मदापुरम, जबुलपर जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है. आंधी-तूफान की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पश्चिमी विक्षोभ का असर 

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक मौसम इसी तरह बना रहेगा. दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के सक्रिय होने की वजह से मौसम ऐसा बना हुआ है. भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, रीवा, शहडोल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. 

42 के पार पहुंचा पारा

शुक्रवार को मध्य प्रदेश में सर्वाधिक तापमान रीवा और सतना में दर्ज किया गया. रीवा और सतना में पारा 42.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. वहीं कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया गया. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Weather: मौसम विभाग ने जारी की तेज बारिश की चेतावनी, 35 जिलों में यलो अलर्ट जारी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT