पोते की चाहत में कातिल बन गई दादी, 4 दिन की पोती को दी ऐसी खौफनाक सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

पोते की चाहत में कातिल बन गई दादी
पोते की चाहत में कातिल बन गई दादी
social share
google news

Gwalior Crime News: ग्वालियर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसे सुन हर किसी की रूह कांप जाएगी. यहां पोते की चाहत रखने वाली दादी ने अपनी चार दिन की मासूम पोती का गला दबाकर उसकी जान ले ली. एक हाथ से दिव्यांग पोती को इस बात का अंदाजा भी नहीं होगा, कि जो दादी अपनी बाहों में लेकर उसे दुलार करने का नाटक कर रही है, वही दादी अपनी बाहों में उसकी कब्र बना देगी. 

दादी को अभिशाप लगने लगी पोती

इस पूरे घटनाक्रम की शुरुआत 23 मार्च को हुई, जब ग्वालियर के गोल पाड़ा इलाके में रहने वाली काजल चौहान को प्रसव पीड़ा होने पर कमला राजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. यहां काजल ने एक नन्हीं सी बच्ची को जन्म दिया, लेकिन यह बच्ची एक हाथ से दिव्यांग थी. बच्ची के जन्म को लेकर काजल काफी खुश थी, लेकिन काजल की सास प्रेमलता चौहान को बच्ची का जन्म मन ही मन खटकने लगा था, क्योंकि प्रेमलता चाहती थी कि उनकी बहू काजल पहले बच्चे के रूप में बेटे को जन्म दे. बेटे की जगह बेटी पैदा हो गई, तो वही बेटी प्रेमलता को अभिशाप लगने लगी. 

बच्ची की मां काजल ने बताया कि मेरे ससुराल वालों को लड़का चाहिए था, लेकिन लड़की हुई. जिसके बाद से इन लोगों का व्यवहार सही नहीं था. पति भी इसमें शामिल था उसे भी लड़का चाहिए था.

ये भी पढ़ें: गुना में दरिंदगी: युवती को बंधक बनाकर फेवी क्विक से होंठ चिपकाए और प्राइवेट पार्ट्स में डाला मिर्च पाउडर...

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मौके का फायदा उठाकर दबा दिया गला

काजल अपनी सास के रवैये को देखकर समझ गई कि उनकी सास बेटी के जन्म होने पर नाखुश है, इसलिए काजल ने अपनी बेटी को अपनी सास प्रेमलता से दूर ही रखा. इस दौरान काजल की मां उसकी बेटी को अस्पताल में संभालती रही, तभी अचानक काजल के चाचा की मौत की खबर आ गई. जिसके बाद काजल की मां अस्पताल से चली गई. इसी का फायदा काजल की सास प्रेमलता ने उठाया. काजल के ना चाहने के बावजूद सास ने काजल से बच्ची को ले लिया. वह 26 मार्च की रात की बात थी, जब प्रेमलता चौहान ने अपनी चार दिन की पोती को कंबल में लपेटकर अपनी बाहों में समेट लिया और रातभर उसे अपने पास सुलाती रही. 

पोती का गला दबाकर निकल गई दादी

काजल को ऐसा लगने लगा था कि प्रेमलता के इरादे बहुत खतरनाक हो चुके थे. काजल का ये शक सच में तब्दील हो गया. प्रेमलता ने मौका मिलते ही अपनी चार दिन की पोती का गला दबा दिया. पोती की जान जा चुकी थी, लेकिन प्रेमलता उसे गोदी से अलग नहीं कर रही थी. जब काजल के मामा और मौसी अस्पताल पहुंचे, तो काजल ने अपनी बच्ची अपनी सास से वापस मांगी, लेकिन सास ने बच्ची को देने से इनकार कर दिया. इस पर से काजल को शंका हुई. काजल के मामा और मौसी ने प्रेमलता से जबरन बच्ची ली, तो बच्ची में कोई हरकत नहीं दिखाई दी. यह देखकर उन्हें शंका हुई और वे सीधा डॉक्टर के पास पहुंचे. जहां डॉक्टर ने चेक करने के बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया. इस दौरान काजल की सास प्रेमलता मौके से निकल गई. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: पति की बेवफाई से पत्नी हुई मजबूर, टूटे हुए दिल और हारे हुए मन से विचलित होकर उठा लिया ये खौफनाक कदम

ADVERTISEMENT

पोस्ट मार्टम के लिए अड़ गई मां

काजल को अपनी सास पर शंका थी, इसलिए काजल अपनी बच्ची के पोस्टमार्टम की बात पर पड़ गई. कंपू थाना पुलिस को भी इस बात की सूचना दी गई, लेकिन काजल के पति विकास चौहान काजल की इस बात का विरोध करने लगे. काजल ने अपने पति की एक नहीं सुनी. आखिरकार बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया, लेकिन इसकी कीमत काजल को भुगतनी पड़ी. ससुराल पक्ष के लोग काजल को अपने साथ घर नहीं ले गए. काजल के मायके पक्ष के लोग काजल को शिंदे की छावनी स्थित उसके बुआ के घर लेकर पहुंच गए. गुरुवार को बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि बच्ची की मौत गला दबाने से हुई है. 

काजल ने इसका सीधा आरोप अपनी सास प्रेमलता पर लगा दिया. काजल की शिकायत पर से पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का आधार बनाते हुए प्रेमलता के खिलाफ धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए प्रेमलता को गिरफ्तार कर लिया है.

कन्या पूजन किया, फिर कन्या का घोंटा गला

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रेमलता की मनोस्थिति के बारे में वे उससे पूछताछ कर रहे हैं. खास बात यह है कि अभी नवरात्रि के समय प्रेमलता ने बाकायदा कन्याओं को भोजन कराया था और कन्या पूजन भी किया था. इतना ही नहीं प्रेमलता ने कन्याओं को स्कूल बैग भी वितरित किए थे. कन्या को इस तरह पूजने वाली प्रेमलता के बारे में कोई अंदाजा भी नहीं ला सकता था, कि वह अपनी ही घर की कन्या कि गला दबाकर इस तरह जान ले लेगी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT