mptak
Search Icon

MP के सबसे खतरनाक सीरियल किलर को सजा सुनाते हुए जज ने कह दी ऐसी बात, सुनकर सब दंग!

हिमांशु शिवा

ADVERTISEMENT

एमपी के चर्चित सीरियल किलर को कोर्ट ने आजीवन कैद की सजा सुनाई है.
serial_killer
social share
google news

Sagar Serial Killer Case: मध्य प्रदेश के चर्चित सीरियल किलर को सागर की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. सागर में करीब दो साल पहले चौकीदारों में खौफ का पर्याय बने सीरियल किलर शिवप्रसाद धुर्वे को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. यह फैसला आनंद नगर मकरोनिया के निवासी रहे चौकीदार शंभू दयाल दुबे के मामले में सुनाया गया है. जिला सत्र न्यायाधीश प्रशांत कुमार सक्सेना की कोर्ट यह फैसला दिया है.

उन्होंने अभियोजन पक्ष के तर्कों को मान्य करते हुए आरोपी शिव प्रसाद को सामान्य मानसिक अवस्था का व्यक्ति मानते हुए पूरी जिंदगी जेल में सजा काटने से दंडित किया है. 

सजा सुनाते हुए जज सक्सेना ने कहा है कि सोता हुआ व्यक्ति किसी बच्चे के समान होता है, जो अपनी सुरक्षा करने में तात्कालिक रूप से अक्षम होता है. कोर्ट ने सीरियल किलर को सजा देने के लिए मृतक से लूटे गए मोबाइल को सबसे अहम साक्ष्य माना. बता दें कि अगस्त 2022 में की थी एक के बाद एक चार चौकीदारों की हत्या.

सीरियल किलर कहता था- फेमस होने के लिए की हत्याएं

आरोपी हल्कू आदिवासी को धारा 302 समेत अन्य आरोपियों में 10 वर्ष, 3 वर्ष की सजा और आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. उसे 10000 रु. का जुर्माना भी भुगतना होगा. यहां बता दें कि सागर की पुलिस ने इस सीरियल किलर को भोपाल से पकड़ा था. उसने बताया था कि मैं फेमस होने के लिए ये एक के बाद एक सोते हुए चौकीदारों का मर्डर कर रहा था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: डॉक्टर के इनकार से भड़के मरीज ने पत्थर से फोड़ दिया सिर, पेट दर्द की दवा लेने पहुंचा था हॉस्पिटल

25 लोगों को बनाया गया था गवाह

अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी करने वाले एडीपीओ सौरभ डिम्हा ने बताया कि इस मामले में 25 लोगों को गवाह बनाया गया. जिनमें साक्ष्य के रूप में मृतक शंभू दयाल के मोबाइल सेट की अहम भूमिका रही. दरअसल आरोपी हल्कू आदिवासी चौकीदार शंभू दयाल का मोबाइल सेट अपने साथ ले गया था. पुलिस उसी के सहारे भोपाल में उस तक पहुंची थी. मोबाइल पर मृतक के खून के कण भी मिले थे.

ADVERTISEMENT

बता दें कि अगस्त 2022 में सागर शहर में एक के बाद एक सोते हुए तीन चौकीदार को और एक चौकीदार को भोपाल में इसने हमला कर मर्डर किए थे. आरोपी के पकड़े जाने के बाद उसने बताया था कि वह रॉकी भाई बनना चाहता है, अभी सागर के दो और भोपाल के एक मर्डर के मामले में फैसला आना बाकी है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Sidhi में पेशाब कांड के बाद अब 7 छात्राओं के साथ हैवानियत, भड़के कमलनाथ ने पूछा आदिवासियों के साथ कब तक..!

यहां देखिए पूरा वीडियो

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT