आपका जिला मुख्य खबरें

महाशिवरात्रि पर भांग पीने से बिगड़ी 100 से ज्यादा लोगों की तबीयत, मच गई अफरातफरी

shivpurinews, mpnews, Mptak
फोटो- प्रमोद भार्गव/ एमपी तक

Shivpuri News: पूरे देश में बीते रोज महाशिवरात्रि की धूम थी. लोग बाबा महादेव की भक्ति में सराबोर थे. महाशिवरात्रि पर्व पर भांग का अपना अलग ही महत्व है. लोगों का मानना है कि भांग के प्रसाद बगैर महाशिवरात्रि अधूरी-अधूरी सी लगती है. बस फिर क्या था शिवपुरी शहर के कृष्णपुरम कॉलोनी में बीते रोज महाशिवरात्रि के पर्व पर लोगों को भांग का प्रसाद बांटा गया, जिसे पीने के बाद लगभग 120-़130 लोग उल्टियां करने लगे. जिसके बाद तबीयत खराब होने की शिकायत पर उन्हें चिकित्सालय में इलाज हेतु भर्ती कराया गया.

भांग पीने के बाद कृष्ण पुरम कॉलोनी में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब वहां 120 से 130 लोगों को एक साथ उल्टियां होने लगी, जिन्हे तत्काल लोगों ने अपनी सूझबूझ के चलते जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया. बताया जा रहा है, कि लोगों को उल्टियां मंदिर पर बांटी गई भांग के प्रसाद को पीने के बाद शुरू हुई.

शहर में दूध की कमी, तो फिर इतना दूध आया कहां से?
दूध के दाम बढ़ाने को लेकर डेयरी संचालक और दुधियों के बीच सहमति नहीं बन पा रही है. दूधियां गुरुवार से हड़ताल हैं.जबकि शहर में दूध की सप्लाई से बंद है. जिसके चलते शहर में आमजन को दूध की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. इसके बावजूद बड़ी मात्रा में मंदिर पर भांग का प्रसाद बनाने के लिए दूध कहां से आया. इस सवाल ने कहीं ना कहीं नकली दूध की ओर शंका जाहिर की है. बहरहाल प्रशासन अब जांच करने की बात कह रहा है.

इस घटना के बाद हरकत में प्रशासन
इतनी बड़ी संख्या में लोगाें का बीमार होना प्रशासन के लिए भी चिंता का विषय बना हुआ है. जैसे ही प्रसाशन को इस घटना की भनक लगी तुरंत प्रसाशन हरकत में आया और शहर की विभिन्न दूध डेयरीयों पर छापामार कर सैंपल एकत्रित किए, जिन्हें जांच के लिए लेबोरेट्री में भेजा गया है.

ये भी पढ़े; महाशिवरात्रि के प्रसाद में रसमलाई खाने बिगड़ी तबियत, 35 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती

लगातार सामंजस बिठाने की कोशिश में प्रशासन
दूध के दाम बढ़ाने को लेकर डेयरी संचालक और दुधियों के बीच सहमति नहीं बन पा रही है. दूधियां गुरूवार से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर डटे हुये हैं. प्रशासन की तरफ से भी मान मनौव्वल का दौर जारी है. दूधिए 10 रू. लीटर दाम बढ़ाने की मांग पर अड़े हुये हैं. किसानों का कहना है कि एक तरफ सामान मंहगा होने से दूध बेचकर नुकसान हो रहा है.डेयरी वाले हमसे मावे के हिसाब से दूध लेते हैं, और फिर खुद क्रीम निकाल लेते हैं. क्रीम निकला दूध ये लोग 46 रू. में जनता को बेच देते हैं. इसी कारण डेयरी वाले हमसे ज्यादा फायदा कमा रहे हैं.

2 Comments

  • […] ये भी पढ़े :महाशिवरात्रि पर भांग पीने से बिगड़ी 100 … […]

  • […] महाशिवरात्रि पर भांग पीने से बिगड़ी 100 से ज्यादा लाेगों की तबीयत पूरे देश में बीते रोज महाशिवरात्रि की धूम थी. लोग बाबा महादेव की भक्ति में सराबोर थे. महाशिवरात्रि पर्व पर भांग का अपना अलग ही महत्व है. लोगों का मानना है कि भांग के प्रसाद बगैर महाशिवरात्रि अधूरी-अधूरी सी लगती है. बस फिर क्या था शिवपुरी शहर के कृष्णपुरम कॉलोनी में बीते रोज महाशिवरात्रि के पर्व पर लोगों को भांग का प्रसाद बांटा गया, जिसे पीने के बाद लगभग 120-़130 लोग उल्टियां करने लगे. जिसके बाद तबीयत खराब होने की शिकायत पर उन्हें चिकित्सालय में इलाज हेतु भर्ती कराया गया. पूरी खबर यहां पढ़ें: महाशिवरात्रि पर भांग पीने से बिगड़ी 100 … […]

Comments are closed.

हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना चैत्र नवरात्र पर मैहर वाली शारदा भवानी माता के दरबार में 9 दिन सजेगा मेला लाडली बहना योजना: अब बहनों को नहीं लगना होगा लाइन में, जानें कैसे? मध्य प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर मचा है रार, जानें क्या है ओपीएस इंदौर में हुआ दो ‘कैलाशों’ का मिलन, लंच पर हुई लंबी चर्चा, देखें इंदौर की सड़कों पर युवक ने कार से किया स्टंट, पुलिस ने ऐसे पहुंचाया जेल… पिता की मौत के बाद बाबा महाकाल की शरण में उमेश यादव, मांगा आशीर्वाद… रवीना टंडन की बेटी की फिल्म की शूटिंग में ऐसे पड़ गया विघ्न, जानें पेपर लीक कांड में पलट गए शिक्षा मंत्री, घटना के होने से ही किया इनकार एक गांव ऐसा, जहां 400 साल से पैदा नहीं हुए बच्चे, वजह हैरान करने वाली मौसम की मार ने निकाले किसानों के आंसू, प्रदेश भर में हालात खराब धीरेंद्र शास्त्री ने क्यों कहा- जिसे खुजली है आए, हम गोली दे देंगे..? लाडली बहना योजना का लाभ लेने के लिए क्या करना होगा? जानें पूरी डिटेल फसल तैयार, कटने को थी, पर किसानों के ‘सिर मुड़ाते ओले पड़ गए’ मां निर्मला देवी के 100वां जन्मोत्सव की धूम, 21 देशों के कलाकार जुटे, देखें MP में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से बैठा किसानों का दिल, देखें तस्वीरें ‘बोट’ एंबुलेंस की शुरुआत, नर्मदा किनारे बसे लोगों को देगी जीवनदान रवीना टंडन ने भोजपुर मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की, देखें तस्वीरें साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल हैं अमजद, खुद से पहले गाय को कराते हैं भोजन