mptak
Search Icon

अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने बाद फूटा कांग्रेसियों का गुस्सा, प्रदेश अध्यक्ष तक को सुना दी खरी-खोटी

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

indore loksabha seat
indore loksabha seat
social share
google news

Indore Loksabha Seat: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले इंदौर में आज एक बड़ा घटनाक्रम सामने आया. जिसने न सिर्फ इंदौर, बल्कि पूरे देशभर का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया. हुआ ये कि इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्‍मीदवार अक्षय बम ने अपना नामांकन फॉर्म वापस ले लिया है. इसके बाद से अब भाजपा के उम्‍मीदवार शंकर लालवानी के सामने कांग्रेस का कोई भी प्रत्‍याशी नहीं बचा है. इसके बाद से ही अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गुस्सा सामने आने लगा है.

इन्दौर शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र ने कहा, "जमीनी कार्यकर्ताओं को, जो वर्षों से पार्टी के लिए संघर्ष कर रहे थे. उनको मौका न देकर पैसे वालों को टिकट दिया गया है." मैंने भी टिकट मांगी थी, मगर पार्टी ने हमारे जैसे जमीनी कार्यकर्ताओं के बजाय रसूखदारों को टिकट दिया, जिसका खामियाजा आज पार्टी के सामने है."

मुझे पहले से ही शक था कि यह नामांकन वापस ले लेगा- जिला अध्यक्ष

अक्षय कांति बम को लेकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष और अन्य नेताओं ने कहा, "हमको पहले ही जानकारी थी कि अक्षय बम नाम वापस ले लेगा. गांधी भवन में जब-जब बैठक हुई, मैंने सभी नेताओं को बताया था कि अक्षय बम को पक्का कर लेना, ये नाम वापस ले लेगा. लेकिन हाईकमान ने किसी की नहीं सुनी. आज उसी का नतीजा पूरी कांग्रेस को भुगतना पड़ रहा है." 

ये भी पढ़ें:अक्षय बम के नामांकन वापस लेने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कर दिया बड़ा खेल, एक घंटे में दिलाई BJP की सदस्यता

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बम सुबह कांग्रेस के लिए कर रहे थे प्रचार

आपको बता दें कांग्रेस नेताओं की मानें तो अक्षय बम सुबह 6-7 बजें प्रचार प्रसार में लगे हुए थे. तब भी इशारा किया कि तुम बीजेपी में मत चले जाना तब अक्षय ने कहा मैं कहीं नहीं जाने वाला हूं. कांग्रेस जिला अध्यक्ष कहते हैं, "मैं खुद फॉर्म भरने वाला था, लेकिन पार्टी हाईकमान ने अनुमति नहीं दी. अगर आज मुझे अनुमति दी होती तो आज कांग्रेस कार्यकर्ता काम करता."

वे आगे कहते हैं, "अब कांग्रेस को सोचना होगा भारतीय जनता पार्टी से आए लोगों को टिकट देते हो उन्हीं को पद देते हो. "आप पैसे वालों को ही आगे करते हो" अगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मौका देगी, तो ऐसी हालत नहीं होगी." आपको बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. दूसरी ओर कांग्रेस को शक है कि बम ने फॉर्म भरते समय जानबूझकर गलती की थी. उन्‍होंने फॉर्म में स्‍वतंत्र उम्‍मीदवार लिखा था.

ADVERTISEMENT

पटवारी को पहले से ही था अंदेशा

इस संबंध में कांग्रेस ने पार्टी प्रदेश अध्‍यक्ष जीतू पटवारी को पहले ही बताया था कि इंदौर सीट में गड़बड़ी हो सकती है, लेकिन वो ध्‍यान नहीं दे पाए. इससे पहले रविवार 28 अप्रैल को अक्षय बम चंदननगर क्षेत्र में पहुंचे थे और वहां उन्‍होंने जय श्रीराम के नारे लगाए थे. माना जा रहा है कि सारी पटकथा रविवार को ही तय हो चुकी थी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:Indore Lok Sabha Seat News: अक्षय कांति बम ने वापस लिया नामांकन, खजुराहो के बाद इंदौर में कांग्रेस को बड़ा झटका

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT